बंगाल के राज्यपाल ने कहा, चुनाव के दौरान हुई हिंसा परेशान करने वाली

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान जमकर हिंसा हुई. इस हिंसा में 10 से अधिक लोगों की जान चली गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई जिले से बूथ कैप्चरिंग की भी खबरे आई. शाम 3 बजे तक लगभग 51 प्रतिशत मतदान हो गया था. वहीं बंगाल के राज्यपाल डॉ.सीवी आनंद बोस ने हिंसा पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि आज जो मैने पंचायत चुनाव के दौरान देखा वह बहुत परेशान करने वाला है. इस हिंसा में गरीब ही मारे जाते है नेता क्यों नहीं आते. आम जनता को सिर्फ शांति से मतलब है और किसी भी चीज से नहीं. इसी बीच बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और कहा कि बंगाल में लोकतंत्र बचाने के लिए केंद्र दखल दे.

TMC के 5 कार्यकर्ता मारे गए

पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा में 10 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हिंसा में टीएमसी के सबसे अधिक कार्यकर्ता मारे गए है. हिंसा को बढ़ता देख बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के विपक्ष के नेता सुवेंद्र अधिकारी और बीजेपी के प्रभारी मंगल पांडे से बात की और हालात का जायजा लिया. वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान 26 लोगों की जान गई है.

मुख्य चुनाव आयुक्त ने ये कहा

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा ने पश्चिम बंगाल में चुनाव शुरु होने के बाद पहली बार बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि, ‘राज्य से कई तरह की शिकायत आ रही हैं. उस पर कार्रवाई कर रहे हैं. कई जगहों से अशांति की खबरें सामने आ रही हैं. हाईकोर्ट के निर्देशानुसार राज्य में केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है. इसके साथ ही हमारे कंट्रोल रूम 24 घंटों काम कर रहे हैं. किसी भी शिकायत पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा.’

तेलंगाना: राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन बोलीं- गर्भवती महिलाएं करें सुंदरकांड का पाठ, पैदा होंगे स्वस्थ बच्चे

Latest news