June 15, 2024
  • होम
  • Manipur violence : Manipur violence : मणिपुर में 2 छात्रों की मौत का वीडियो वायरल होने के बाद तनाव बढ़ा, जांच के लिए पहुंची सीबीआई

Manipur violence : Manipur violence : मणिपुर में 2 छात्रों की मौत का वीडियो वायरल होने के बाद तनाव बढ़ा, जांच के लिए पहुंची सीबीआई

  • WRITTEN BY: Vivek Kumar Roy
  • LAST UPDATED : September 27, 2023, 5:34 pm IST

इंफाल : बीते महीने जुलाई में लापता हुए 2 छात्रों के अपहरण और हत्या की जांच के लिए CBI की टीम 27 सितंबर को विशेष उड़ान से राजधानी इंफाल पहुंची है. इस टीम का नेतृत्व विशेष निदेशक अजय भटनागर कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले मणिपुर के इंफाल में मुख्यमंत्री सचिवालय के लगभग 200 मीटर दूर मोइरंगखोम में पथराव कर रही भीड़ को हटाने के लिए सुरक्षा बलों ने 27 सितंबर को आंसू गैस के गोले दागे. इस घटना में कई छात्रों के घायल होने की खबर है.

बता दें कि छात्र जुलाई में लापता हुए 2 युवकों के अपहरण और हत्या के विरोध में आयोजित की गई रैली में हिस्सा ले रहे थे. कुछ दिन पहले ही लापता हुए युवकों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छात्र ‘वी वॉन्ट जस्टिस’ का नारे लगाते हुए सीएम बीरेने सिंह के आवास की तरफ बढ़ रहे थे.

रैली को लान्थेंगबा कर रहे थे नेतृत्व

इस रैली का नेतृत्व छात्र नेता लान्थेंगबा कर रहे थे. लान्थेंगबा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दोनों युवकों की हत्या करने वालों के गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे. छात्रों की मांग है कि युवकों की हत्या करने वालों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया जाए और उनके शव को अंतिम संस्कार के लिए बरामद किया जाए. छात्र नेताओं का कहना है कि हम सीएम से मिलना चाहते है और अपनी शिकायत करना चाहते है. हमारे दोस्तों और बेटियों की हत्या की जारी है ऐसे में हम लोग कैसे पढ़ाई जारी रख सकते है.

छात्रों और आरएएफ के बीच हुई झड़प

पुलिस अधिकारियों ने छात्रों के रोष कम करने का ऐलान किया कि वह छात्र प्रतिनिधियों को सीएम और राज्यपाल दोनों से मिलने की अनुमति देने की व्यवस्था कर रही है. इसी बीच छात्रों ने पथराव शुरु कर दिया और हालात अचानक बिगड़ गई.

Manipur violence : पूर्वोत्तर के कई राज्यों में बिगड़े हालात, कई जिलों को किया गया ‘अशांत क्षेत्र’ घोषित

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन