Telangana:रेवंत रेड्डी कांग्रेस आलाकमान की पहली पसंद, मुख्यमंत्री बनना लगभग तय

नई दिल्ली/हैदराबाद: कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी का तेलंगाना का अगला मुख्यमंत्री बनना लगभग तय हो गया है. बताया जा रहा है कि सीएम पद के लिए रेड्डी कांग्रेस आलाकमान की पहली पसंद हैं. मंगलवार शाम तक उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की आधिकारिक घोषणा हो सकती है. इसके बाद बुधवार को रेड्डी का शपथ ग्रहण हो सकता है.

आलाकमान पर छोड़ा था फैसला

बता दें कि इससे पहले सोमवार को हैदराबाद में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सभी नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्यों ने मुख्यमंत्री का फैसला आलाकमान पर छोड़ने का फैसला लिया था. बैठक के बाद डीके शिवकुमार ने कहा था कि सभी नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों ने सर्वसम्मति से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को विधायक दल का नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत किया है. सभी ने निर्णय लिया है कि आलाकमान जो भी निर्णय लेगा, हम उसके अनुसार चलेंगे.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं रेवंत रेड्डी

तेलंगाना में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में रेवंत रेड्डी का नाम सबसे आगे चल रहा है. राज्य में कांग्रेस की जीत का सेहरा उनके ही सिर बांधा जा रहा है. जिसके बाद ये लगभग तय माना जा रहा है कि रेड्डी ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे. मालूम हो कि रेड्डी तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं. इसके साथ वह वर्तमान में मल्काजगिरी लोकसभा सीट से सांसद हैं.

कांग्रेस को मिला भारी बहुमत

गौरतलब है कि रविवार को तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर हुई मतगणना में कांग्रेस पार्टी ने 64 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं, सत्ताधारी पार्टी भारत राष्ट्र समिति सिर्फ 39 सीट ही जीत सकी. भारतीय जनता पार्टी ने 8, एआईएमआईएम ने 7 और सीपीआई ने एक विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें-

Telangana: IPS रवि गुप्ता बने तेलंगाना के नए डीजीपी, EC ने मतगणना के बीच अंजनी कुमार को किया था सस्पेंड

Latest news

spot_img