March 2, 2024
  • होम
  • UP News: स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान, कहा- जिन्ना नहीं हिन्दू महासभा के कारण बना पाकिस्तान

UP News: स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान, कहा- जिन्ना नहीं हिन्दू महासभा के कारण बना पाकिस्तान

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : October 16, 2023, 8:40 am IST

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर अपने बयानों को लेकर विवाद में रहते हैं। अब एक बार फिर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक विवादित बयान दिया है। बांदा में एक कार्यक्रम में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारत-पाकिस्तान का बंटवारा जिन्ना के कारण नहीं बल्कि हिन्दू महासभा की वजह से हुआ। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिन्दू राष्ट्र की मांग करने वाले लोग इस देश के दुश्मन हैं।

हिंदू राष्ट्र पर कही ये बात

बांदा के जीआईसी मैदान में आयोजित बौद्ध सम्मेलन में शामिल होने आए सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भारत-पाकिस्तान के बंटवारे को लेकर विवादित बयान दिया है। इस कार्यक्रम में पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसी के भी साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम नारा देते हैं कि हिंदू, मुस्लिम, सिक्ख-ईसाई आपस में हैं सब भाई-भाई। उन्होंने कहा कि अगर हिंदू राष्ट्र की बात करेगा तो मुस्लिम क्यों नहीं करेगा, सिख क्यों नहीं करेगा, बौद्ध क्यों नहीं करेगा और जैन क्यों नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग करने वाले लोग इस देश के दुश्मन हैं।

स्वामी मौर्या का ये है तर्क

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि बहुत समय पहले हिंदू महासभा ने हिंदू राष्ट्र की मांग किया था। जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष सावरकर भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब भारत और पाकिस्तान बन गया, भारत-पाकिस्तान जिन्ना के कारण नहीं बंटा। इसकी मांग हिंदू महासभा द्वारा की गई थी। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं और वह हिंदू धर्म के बारे में कई बार टिप्पणी भी कर चुके हैं।

Tags