May 20, 2024
  • होम
  • School Closed: लखनऊ समेत इन जिलों में 7 जनवरी तक स्कूल बंद, बच्चों को ठंड से राहत

School Closed: लखनऊ समेत इन जिलों में 7 जनवरी तक स्कूल बंद, बच्चों को ठंड से राहत

लखनऊ। इस समय उत्तर भारत समेत पूरे यूपी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में शीतलहर और घने कोहरे से स्कूली बच्चों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है। जिसके कारण लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों को 7 जनवरी तक बंद कर दिया गया है।

इन जिलों में घोषित हुए अवकाश

बता दें कि यूपी के अधिकांश जिलों में सर्दी की छुट्टियां कर दि गई है। यहां के वाराणसी में 1 से 8वीं तक के विद्यालय को 4 जनवरी तक और सीतापुर में क्लास 12 तक के स्कूलों को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा मैनपुरी में 30 दिंसबर को नोटिस जारी किया गया था, जिसमें 14 जनवरी तक के लिए एक नोटिस जारी किया गया है और जिले में शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है। ये नोटिस 8वीं तक के क्लास के लिए जारी की गई है।

उत्तर भारत के इन राज्यों में शीतलहर

इस समय देश का उत्तरी हिस्सा शीतलहर की चपेट में है। इन राज्यों में ठंडी हवाएं चल रही हैं। हालांकि दिल्ली एनसीआर में आज घने कोहरे से थोड़ी राहत जरुर है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सो में शीतलहर की स्थिति बरकरार रहेगी।

यहां पर कोल्ड-डे की स्थिति

गौरतलब है कि अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर भारत के कई राज्यों जैसे पंजाब, हरियाणा, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और दिल्ली के कई हिस्सों में काफी घना कोहरा छा सकता है। इसके अलावा पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी। ऐसे में पूरे देश का मौसम लगभग शुष्क रहेगा वहीं कुछ तटीय हिस्सों जैसे आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में बारिश देखा जा सकता है।

IND vs SL: श्रीलंकाई कप्तान का बड़ा बयान- ‘जब बात एशियन पिच की आती है तो’

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज आज, इस महारिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं उमरान मलिक

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन