May 19, 2024
  • होम
  • ऋषिकेश: गजराज ने पटक-पटककर ली युवक की जान, मचाई तबाही

ऋषिकेश: गजराज ने पटक-पटककर ली युवक की जान, मचाई तबाही

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : February 3, 2023, 10:17 pm IST

ऋषिकेश: उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक हाथी ने युवक को पटक-पटककर मौत के घात उतार दिया. हाथी के गुस्से ने वहाँ मौजूद कुछ झोपड़ीनुमा दुकान और कार में भी तोड़-फाड़ मचाई है. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मृत युवक के शव को कब्जे में लिया गया. फिलहाल युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. एहतियातन पुलिस ने रास्ते से आने-जाने वाले लोगों और गाड़ियों को रोक दिया.

जंगल से आए हाथी ने मचाई तबाही

ये पूरा मामला लक्ष्मण झूला क्षेत्र के पटना वाटर फॉल से सामने आया है. शुक्रवार(3 फरवरी ) की सुबह जंगल से आए एक हाथी ने सड़क किनारे तांडव मचाना शुरू कर दिया. इस दौरान हाथी ने कुछ दुकानों और गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की. इस दौरान पगलाए हाथी ने एक युवक की भी पटक-पटककर जान ले ली. इस बात की सूचना स्थानीय लोगों ने गरुड़ चट्टी पुलिस चौकी को दी. जानकारी के अनुसार मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस की मानें तो यह मृतक आस-पास के ही गावों का निवासी है. ग्रामीणों की मदद से मृतक की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. हाथी ने इस दौरान एक झोपड़ीनुमा दुकान को भी क्षति पहुंचाई है. एहतियातन पुलिस ने इस दौरान सभी मार्गों को रोक दिया था.

छत्तीसगढ़ से आया था मामला

ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से आया था जिसमें एक युवक ने अपनी नादानी की वजह से जान गवा दी थी. दरअसल, 21 जनवरी को एक युवक अपने दोस्त के साथ ससुराल जा रहा था. इसी दौरान रास्ते में वन विभाग के कर्मचारी ने उसे समझाया कि आगे हाथी है इसलिए उसे आगे नहीं जाना चाहिए. लेकिन युवक ने कर्मचारी की बात को अनदेखा कर दिया और वह आगे बढ़ गया. इस दौरान जब हाथी रास्ते में दिखा तो दोनों भागने लगे. हाथी ने इस दौरान प्रकाश नामक युवक को कुचलकर मार डाला. वहीं दूसरा युवक गड्ढे में गिर गया था.

IND vs AUS: न्यूजीलैंड के बाद अब ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत, जानिए पूरा शेड्यूल

IND vs AUS: गिल नहीं ये खिलाड़ी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कप्तान रोहित का बनेगा ओपनिंग पार्टनर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन