Revanth Reddy oath: रेवंत रेड्डी ने ली सीएम पद की शपथ, सोनिया, खरगे और राहुल रहे मौजूद

नई दिल्ली। रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। बता दें कि वह तेलंगाना के पहले कांग्रेसी मुख्यमंत्री भी बन गए हैं। यह शपथग्रहण समारोह हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में हो रहा है। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।

डिप्टी सीएम बने भट्टी विक्रमार्क मल्लू

कांग्रेस नेता भट्टी विक्रमार्क मल्लू ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। उनको राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई। बता दें कि वह रविवार (3 दिसंबर) को हुई वोटों की गिनती में तेलंगाना की मधिरा सीट से विधायक बने थे। उन्होंने BRS के कमल राजू को 35452 वोटों से शिकस्त दी।

इन मंत्रियों ने भी ली शपथ

रेवंत रेड्डी के साथ मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. इनके अलावा नलमदा उत्तम कुमार रेड्डी,कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी,पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी सी. दामोदर राजनरसिम्हा, डुडिल्ला श्रीधर बाबू, पोन्नम प्रभाकर, कोंडा सुरेखा, डी. अनसूया सीताक्का, तुम्मला नागेश्वर राव, जुपल्ली कृष्णा राव, गद्दाम प्रसाद कुमार ने कैबिनेट मिनिस्टर के रूप में शपथ ली है.

पीएम मोदी ने दी रेवंत रेड्डी को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवंत रेड्डी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘रेवंत रेड्डी गारू को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। मैं राज्य की प्रगति और उसके नागरिकों के कल्याण के लिए हर संभव समर्थन का आश्वासन देता हूं।’

Latest news