June 14, 2024
  • होम
  • RBSE 12th Result: कल जारी होगा राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट, ऐसे चेक कर सकेंगे

RBSE 12th Result: कल जारी होगा राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट, ऐसे चेक कर सकेंगे

जयपुर: 12वीं के रिजल्ट को लेकर राजस्थान बोर्ड की तरफ से तारीख का एलान कर दिया गया है. 20 मई को दोपहर 12:15 बजे जारी कर दिए जाएंगे. जिन छात्रों को सबसे पहले अपना रिजल्ट देखना है वो राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर सीधे जाकर देख सकते हैं. आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड के करीब 18 लाख से अधिक छात्र कई दिनों से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे.

कैसे चेक करे रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजों को देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. सबसे पहले रिजल्ट देखने के लिए इस वेबसाइट पर जा सकते हैं- rajeduboard.rajasthan.gov.in, rajresults.nic.in. स्टेप की बात करें तो राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे के बाद ऑनलाइन चेक करने के लिए आपको आधिकारिकि वेबसाइट rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद यहां 10वीं और 12वीं का रिजल्ट लिंक दिखेगा. जिस पर क्लिक करना होगा.

पिछले साल कब आया था परिणाम

अगर साल 2023 की बात करें तो 10वीं के नतीजे 2 जून को, जबकि साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के 12वीं का रिजल्ट 18 मई को जारी हुआ था. वहीं आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट 25 मई को जारी किया गया था. जबकि इस बार एक ही दिन 20 मई को 12वीं के आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़े-

पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था गोरखपुर का युवक, एटीएस ने किया गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन