May 21, 2024
  • होम
  • राजस्थान: दूसरे चरण का चुनाव दिलचस्प, इन तीन सीटों पर दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

राजस्थान: दूसरे चरण का चुनाव दिलचस्प, इन तीन सीटों पर दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

जयपुर: राजस्थान के 13 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा. वहीं दूसरे चरण के मतदान की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, वैसे-वैसे तापमान भी बढ़ता जा रहा है. तेज गर्मी के बावजूद सियासी दलों के स्टार प्रचारकों ने चुनाव जीत के लिए पूरी तरह से अपनी ताकत झोंक दी है.

दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर सभी की निगाहें बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर हैं. इस सीट पर भाजपा-कांग्रेस के साथ निर्दलीय उम्मीदवार के मैदान में आने से यहां पर मुकाबला त्रिकोणीय हो चुका है. पश्चिमी राजस्थान की तीन लोकसभा सीटों पर सियासी समीकरण क्या हैं और कहां पर कौन सा मुद्दा है? जो यहां के सियासत पर असर डाल सकता है.

भाजपा-कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत

जोधपुर सीट से भाजपा के टिकट पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरे है. कांग्रेस ने गजेंद्र सिंह शेखवात के सामने तीसरी बार प्रत्याशी बदलते हुए करण सिंह उचियारड़ा को अपना प्रत्याशी बनाया है. इस बार लोकसभा सीट पर भाजपा-कांग्रेस दोनों ने ही राजपूत प्रत्याशी पर भरोसा जताया है. दोनों उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है.

वहीं शेखावत के पक्ष में राजस्थान के सीएम, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित भाजपा के बड़े स्टार प्रचारक सभा और रोड शो प्रचार करने पहुंच रहे हैं. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार करण सिंह उचियारणा के पक्ष में अभी तक कांग्रेस की तरफ कोई बड़ा नेता रोड शो के लिए भी नहीं आया है.

यह भी पढ़ें-

UP Board 10th Result: 10वीं में सीतापुर की प्राची निगम स्टेट टॉपर, 93.34% लड़कियां पास

IPL 2024: हैदराबाद के सामने ढेर हुई दिल्ली, हेड ने फिर से खेली ताबड़तोड़ पारी  

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन