May 19, 2024
  • होम
  • Rajasthan: कहीं ख़ुशी कहीं गम! नए ज़िलों की घोषणा के बाद इस्तीफे का ऐलान

Rajasthan: कहीं ख़ुशी कहीं गम! नए ज़िलों की घोषणा के बाद इस्तीफे का ऐलान

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : March 19, 2023, 3:36 pm IST

जयपुर: राजस्थान में अब जिलों की संख्या बढ़ने वाली है. शुक्रवार को सीएम गहलोत ने देर शाम को प्रदेश में 19 नए ज़िलों की घोषणा की थी. इसके बाद राज्य भर में कहीं ख़ुशी तो कहीं ग़म का माहौल देखने को मिल रहा है. अलवर को अब तीन टुकड़ों में बांट दिया गया है जिसमें बहरोड बानसूर नीमराना और आसपास के क्षेत्र कोटपूतली बहरोड जिले में शामिल हो जाएंगे

इन जगहों पर छाई मायूसी

दूसरी ओर अब राज्य सरकार खैरथल को अलग जिला बनाते हुए उसमे मुंडावर, किशनगढ़बास , तिजारा ,भिवाडी और कोटकासिम को जोड़ने का ऐलान कर चुकी है. इसके अलावा अलवर जिले में अलवर ग्रामीण , रामगढ़ ,कठूमर ,राजगढ़- लक्ष्मणगढ़ , थानागाजी को भी जोड़ा जा रहा है. मुख्यतः भिवाडी तिजारा ,नीमराना और बहरोड को अलवर जिले से अलग जिला बनाने की मांग भी उठती रही है. अशोक गहलोत की घोषणा के बाद राज्य में कहीं ख़ुशी कहीं गम देखने को मिल रहा है.

भाजपा नेता ने दिया धरना

दूसरी ओर नीमराना को जिला नहीं बनाए जाने से कुछ भाजपा नेता नाराज़ हैं जिन्होंने पंचायत समिति के सामने धरना-प्रदर्शन किया और सीएम गहलोत के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसी कड़ी में बीजेपी के जिला अलवर उत्तर अध्यक्ष उमेश सिंह भाया के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन भी किया गया और नीमराना को जिला बनाये जाने की मांग ऊठाई गई. वही खैरथल को जिला बनाए जाने पर लोगों में ख़ुशी की लहार देखी जा रही है. स्थानीय लोगों ने इस ख़ुशी में लड्डू भी बांटे और जमकर आतिशबाजी भी की गई. वही जयपुर से सीधे खैरथल पहुंचे किशनगढ़बास विधायक दीपचंद खैरिया ने भी इस फैसले का स्वागत किया. इस मौके पर खैरिया ने मुख्यमंत्री का आभार जताया.

बता दें, भिवाडी और तिजारा को जिला नहीं बनाया गया है. इस पर तिजारा विधायक संदीप यादव और पूर्व विधायक रहे दुर्रू मियां ने भी नाराज़गी जताई है. संदीप यादव का कहना है कि भिवाडी राजस्थान में सबसे ज्यादा राजस्व देता है. ये क्षेत्र एक बड़ा इंडस्ट्री एरिया है. यहां SP का ऑफिस इसलिए जिला बनाए जाने से विधानसभा में मायूसी है. इतना ही नहीं एनसीआर इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन पद से संदीप यादव ने इस्तीफा देने का एलान किया है. इसके लिए उन्होंने सीएम गहलोत को पत्र भी भेजा है.

यह भी पढ़े-

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन