April 23, 2024
  • होम
  • राजस्थान: भरतपुर में तेजी से फैल रहा आई फ्लू, रोजाना आ रहे हैं 900 से अधिक केस

राजस्थान: भरतपुर में तेजी से फैल रहा आई फ्लू, रोजाना आ रहे हैं 900 से अधिक केस

जयपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले में एक दूसरे के संपर्क में आने की वजह से आई फ्लू तेजी के साथ फैल रहा है. बताया जा रहा है कि जिस घर में आई फ्लू हो जाते है तो परिवार के सभी सदस्य इसकी चपेट आ जाते हैं. वहीं भरतपुर के रामकटोरी नेत्र चिकित्सालय में सुबह से शाम तक लंबी कतारें लगी रहती है. बता दें कि अस्पताल की ओपीडी में रोजाना 900 से अधिक केस आ रहे हैं।

संक्रमण बच्चों को स्कूल से तुरंत भेज रहे हैं घर

वहीं डॉक्टरों का कहना है कि प्रति वर्ष आई फ्लू आता है लेकिन इस बार बहुत तेजी से फैल रहा है. उन्होेंने आगे कहा कि भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से खुद को रोंके. आई फ्लू को ध्यान में रखते हुए किसी से हाथ नहीं मिलाएं, दूर से ही नमस्ते कर दें. वहीं बाजार से आने के बाद तुरंत साबुन से अपने हाथों को धोएं और ठंडे पानी के छींटे आंखों पर मारे। वहीं संक्रमीत बच्चों को शिक्षक तुरंत स्कूल से वापस घर भेज रहे हैं।

डॉक्टर सतीश शर्मा ने क्या कहा?

वहीं इस संबंध में रामकटोरी नेत्र चिकित्सालय के डॉक्टर सतीश शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आई फ्लू आई कॉन्टेक्ट से फैलता है. उन्होंने कहा कि अगर हम अपनी आंख को हाथ से टच करने के बाद इंफेक्टेड चीज को हाथ लगाए तो यह संक्रमण तेजी से फैलेगा. उन्होंने कहा कि अगर घर में किसी को आई फ्लू हो जाता है तो उसे घर के सदस्यों से थोड़ा अलग रहना चाहिए. जिससे दूसरे को संक्रमण से बचाया जा सके।

इजरायल में न्यायिक कानून को लेकर तेज हो सकता है विरोध-प्रदर्शन, जनता से की गई शांति की अपील

Katihar Firing: पुलिस की गोली से नहीं हुई मौत, कटिहार गोलीकांड को लेकर एसपी ने किया बड़ा खुलासा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन