April 25, 2024
  • होम
  • Rajasthan elections: राजस्थान चुनाव को लेकर भाजपा ने अंतिम लिस्ट में तीन उम्मीदवारों का किया ऐलान

Rajasthan elections: राजस्थान चुनाव को लेकर भाजपा ने अंतिम लिस्ट में तीन उम्मीदवारों का किया ऐलान

जयपुर: राजस्थान चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को उम्मीदवारों की दो सूचियां जारी की. पार्टी ने पहली सूची में 15 उम्मीदवार और अंतिम सूची में 3 उम्मीदवारों का नाम ऐलान किया है. भाजपा अब सभी 200 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने कुछ नए चेहरे को लिस्ट में शामिल किया हैं।

अंतिम लिस्ट के तीन उम्मीदवारों का नाम

आपको बता दें कि भाजपा में राजस्थान चुनाव के लिए तीन नामों की जो लिस्ट जारी की है. इसमें बाड़मेर से दीपक कड़वासरा, पचपदरा सीट में अरुणा अमराराम चौधरी और बारी विधानसभा सीट से गिरात सिंह मलिंगा को टिकट दिया गया है. भारतीय जनता पार्टी ने एक्स पर इस लिस्ट को जारी करते हुए कहा कि राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति ने तीन नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है. इस सूची के साथ भाजपा सभी 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

बीजेपी के नए चेहरे

वहीं बीजेपी ने मावली से मौजूदा विधायक धर्मनारायण जोशी को हटा दिया है और उनके स्थान पर केजी पालीवाल को मैदान में उतारा है. आपको बता दें कि पार्टी द्वारा मैदान में उतारे गए नए चेहरों में आदर्श नगर से व्यवसायी रवि नैय्यर, सिविल लाइंस से पत्रकार गोपाल शर्मा और कांग्रेस सरकार के दौरान बेरोजगार युवाओं के मुद्दों पर आंदोलन करने वाले उपेन यादव शामिल हैं।

केंद्र सरकार बनाएगी LGBTQIA+ समुदाय के लिए समिति, जानिए किसकी होगी अध्यक्षता

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन