मुंबई, रविवार को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर पूरे महाराष्ट्र में सियासी संडे मनाने के लिए कई पार्टियों ने अपने बड़े चेहरों के साथ आयोजन किया हैं. इसी बीच मनसे प्रमुख राज ठाकरे की रैली जो औरंगाबाद के सांस्कृतिक मंडल मैदान में होने जा रही है वहां भारी भीड़ उमड़ी है. दूसरी ओर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मुंबई के सोमैया ग्राउंड में ‘बूस्टर डोज’ रैली में शामिल हुए हैं.

औरंगाबाद में रैली को लेकर चर्चा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे, महाराष्ट्र दिवस और रविवार के दिन औरंगाबाद में रैली कर रहे हैं. राज ठाकरे की इस रैली को देखते हुए औरंगाबाद पुलिस सतर्क है. औरंगाबाद पुलिस द्वारा इस रैली के लिए मनसे को सशर्त अनुमति दी गयी है. बीते शुक्रवार दोपहर जब मनसे प्रमुख राज ठाकरे, बाला साहब ठाकरे की तरह भगवा शाल ओढ़कर औरंगाबाद जाने के लिए अपने घर से निकले थे तो मनसे कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया था. उनकी ये तस्वीरें पूरी तरह छा गयी थीं.

मुस्लिम आबादी वाला शहर है औरंगाबाद

औरंगाबाद में लगभग 30 फीसद आबादी मुस्लिम है. पिछले चुनाव की बात करें तो यहां से शिवसेना को हराकर एआइएमआइएम के इम्तियाज जलील लोकसभा में पहुंचे थे. औरंगाबाद को हमेशा से राजनीति का केंद्र भी कहा जाता रहा यही. मुगल शासक औरंगजेब की कब्र के अलावा ये शहर, औरंगजेब और छत्रपति शिवाजी महाराज की लड़ाई को लेकर भी अपना इतिहास रखता है. शिवाजी महाराज के बाद उनके पुत्र छत्रपति संभाजी महाराज को औरंगजेब ने गिरफ्तार कर पुणे के निकट उनकी हत्या करा करवा दी थी.

16 शर्तों के साथ पुलिस ने दी अनुमति

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र पुलिस ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे को 16 शर्तों के साथ रैली की अनुमति दी है. पुलिस ने मनसे को स्पष्ट कहा है कि रैली में कोई भी आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की जाएगी. बता दें कि राज ठाकरे शनिवार सुबह ही पुणे पहुंच चुके है।

रैली में शामिल हुए पूर्व सीएम फडणवीस

इसी बीच राज्य में महाराष्ट्र दिवस के मौके पर भाजपा ने भी कई आयोजन किये हैं. जिसमें से एक पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का मुंबई के सोमैया मैदान में आज शाम को किया जाने वाला संबोधन भी है. भाजपा का उद्देश्य अपने कार्यकर्ताओं में जान फूंकना रहेगा इसलिए पार्टी ने अपने इस कार्यक्रम का नाम भी बूस्टर डोज़ रखा है. इसके अलावा आज पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस मुंबई में रैली में भी शामिल हो चुके हैं. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से मिली खबर के अनुसार, विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अन्य भाजपा नेताओं के साथ मुंबई के सोमैया ग्राउंड में ‘बूस्टर डोज’ रैली में हिस्सा ले चुके हैं.

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर