May 23, 2024
  • होम
  • पंजाब: सड़क हादसों पर अब लगेगा ब्रेक, सुरक्षा बल की आज होगी लॉन्चिंग

पंजाब: सड़क हादसों पर अब लगेगा ब्रेक, सुरक्षा बल की आज होगी लॉन्चिंग

चंडीगढ़: देश में हर साल सड़क दुर्घटनाओं में कई लोगों की मौत हो जाती है. इस सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पंजाब सरकार ने बड़ी पहल की है. इसको लेकर आज पंजाब में सड़क सुरक्षा बल को लॉन्च किया जाएगा. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एक्स पर इसकी जानकारी देते हुए पोस्ट किया है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि आज का दिन पंजाब के इतिहास के पन्नों में शामिल हो जाएगा. सड़क पर लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आज हम सड़क सुरक्षा बल शुरू करने जा रहे हैं।

सीएम भगवंत ने आगे कहा कि यह देश का पहला बल होगा जो यातायात प्रबंधन और सड़क सुरक्षा को समर्पित होगा. 144 हाईटेक वाहन और 5 हजार कर्मचारी सड़क पर लोगों की सुरक्षा करेंगे. वहीं देश की किसी भी पुलिस के पास इतनी हाईटेक गाड़ियां नहीं हैं जितनी एसएसएफ के पास हैं. आज जालंधर के पी.ए.पी. ग्राउंड में सीएम भगवंत मान पहुंचेंगे, जहां वे सड़क सुरक्षा बल को लॉन्च करेंगे. वहीं एक फरवरी से राज्य में एसएसएफ पूरे एक्टिव मोड में नजर आएंगी।

सड़क दुर्घटनाओं में बचाई जा सकेगी लोगों की जान

सड़क सुरक्षा बल ना सिर्फ सड़क दुर्घटनाओं में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाएगा, बल्कि उस एरिया में अगर कोई अपराधी वारदात को अंजाम देकर भाग रहा है तो यह फोर्स उसका पीछे करेगी और उसे पकड़ेगी.

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन