May 30, 2024
  • होम
  • पंजाब: सरकार ने गन्ना किसानों को दी बड़ी सौगात, दर में इजाफा

पंजाब: सरकार ने गन्ना किसानों को दी बड़ी सौगात, दर में इजाफा

चंडीगढ़: पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने एक दिसंबर को किसानों की मांग को मानते हुए गन्ने की कीमत में 11 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. इस बात की जानकारी सीएम मान ने खुद ट्वीट कर दी है. उन्होंने ट्वीट में कहा कि देश में 391 रुपये प्रति क्विंटल की नई दर सबसे अधिक है. सीएम मान ने कुछ दिन पहले ही किसानों को आश्वासन दिया था कि उनके लिए अच्छी खबर आने वाली है।

सीएम मान ने ट्वीट कर दी जानकारी

पंजाब के सीएम मान ने गन्ना किसानों को लेकर एक्स पर लिखा कि गन्ने की कीमत में 11 रुपये की बढ़ोतरी के साथ अब इसकी नई दर 391 रुपये प्रति क्विंटल होगी जो देश में सबसे अधिक होगी।

किसानों ने किया था प्रदर्शन

आपको बता दें कि किसानों ने हाल ही में गन्ने का दाम 380 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 450 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले प्रदर्शनकारियों ने धानोवाली गांव के पास जालंधर-फगवाड़ा हिस्से को अवरुद्ध कर दिया था. इसके बाद प्रदर्शन के चौथे दिन किसान नेताओं और सीएम मान के बीच हुई बैठक के बाद धरना खत्म किया गया था। इसको लेकर सीएम मान ने पिछले सप्ताह कहा था कि जहां तक गन्ने की दर बढ़ाने का सवाल है तो पंजाब हमेशा इस मामले में आगे रहा है।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन