May 30, 2024
  • होम
  • Punjab: पंजाब का अग्निवीर अजय सिंह राजौरी में शहीद, 6 बहनों का अकेला भाई था जवान

Punjab: पंजाब का अग्निवीर अजय सिंह राजौरी में शहीद, 6 बहनों का अकेला भाई था जवान

चंडीगढ़: पंजाब के एक और अग्निवीर जवान की शहादत हो गई है. खन्ना के रामगढ़ सरदार गांव के रहने वाले 23 वर्षीय अग्निवीर जवान अजय सिंह जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शहीद हो गए. वहीं जवान की शहादत पर सीएम भगवंत मान ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर शोक जताया है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि जम्मू के राजौरी में हुए बारूदी सुरंग विस्फोट में खन्ना के रामगढ़ सरदार गांव के रहने वाले 23 वर्षीय अग्निवीर जवान अजय सिंह शहीद हो गए हैं. परिवार के प्रति गहरी संवेदना हम व्यक्त करते हैं. सीएम भगवंत मान ने आगे लिखा कि देश के प्रति हौसले को दिल से बहादुर जवान ने सलाम किया है. परिवार की हरसंभव सहायता की जाएगी, हमारे लिए हमारे जवान गौरव हैं, भले ही वह अग्निवीर ही क्यों न हों।

वहीं पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने भी अग्निवीर जवान अजय सिंह की शहादत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि अग्निवीर अजय सिंह की शहादत के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ. वह छह बहनों का अकेला भाई, प्रतिबद्ध सैनिक औऱ सच्चा देशभक्त था. शोक संतप्त परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं और इस भारी नुकसान की भरपाई कोई भी रकम नहीं कर सकती, लेकिन पंजाब सरकार से मैं अपील करता हूं कि अजय के परिवार की आर्थिक तंगी को ध्यान में रखते हुए उन्हें विशेष मुआवजा दिया जाए।

बारूदी सुरंग की चपेट में आ गए थे अजय

आपको बता दें कि 23 वर्षीय अग्निवीर जवान अजय सिंह छह बहनों का अकेला भाई था. 18 जनवरी सुबह करीब साढ़े 10 बजे जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पोखरा चौकी के निकट जवान गश्त कर रहे थे तभी तीन जवान बारूदी सुरंग की चपेट में आ गए. इसमें तीनों जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. अस्पताल में उपचार के दौरान अग्निवीर जवान अजय सिंह शहीद हो गए, वहीं दो जवानों का अभी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन