June 25, 2024
  • होम
  • केजरीवाल के कार्यक्रम में लगे पीएम मोदी के नारे, दिल्ली एलजी भी थे मौजूद

केजरीवाल के कार्यक्रम में लगे पीएम मोदी के नारे, दिल्ली एलजी भी थे मौजूद

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने आईपी यूनिवर्सिटी के ईस्ट कैंपस का उद्घाटन किया. इस दौरान एलजी वीके सक्सेना और भाजपा सांसद गौतम गंभीर भी मौजूद रहे. इस कार्यक्रम के दौरान कई बार पीएम मोदी के नाम के नारे लगे. आईपी यूनिवर्सिटी देश के बेहतरीन यूनिवर्सिटी में से एक हैं.

कैंपस में पढ़ते हैं 2500 बच्चे

बता दें कि दिल्ली के इस कैंपस में करीब 2500 बच्चे पढ़ते हैं. इस कैंपस से आसपास की अर्थव्यवस्था पर भी अच्छा असर पढ़ता है. दिल्ली सीएम ने पूरे देश और दिल्ली के लोगों को बधाई दी है.

कार्यक्रम में लगे झूठ-झूठ के नारे

बता दें कि उद्गाटन के बाद जब दिल्ली सीएम भाषण दे रहे थे, तो कई लोगों ने झूठ-झूठ के नारे लगाए. इस दौरान सीएम ने लोगों से अपील की कि मुझे 5 मिनट सुन लीजिए और अगर बात अच्छी नहीं लगे तो नारे लगा लेना.

दिल्ली सीएम ने भाषण में ये कहा

भाषण के दौरान केजरीवाल ने कहा कि, ‘ राजधानी में करीब 2.5 लाख बच्चे 12वीं बोर्ड की परीक्षा पास करते हैं. इनमें से 1.5 लाख सरकारी स्कूल और 1लाख प्राइवेट स्कूल के बच्चे हैं. इसके बाद दिल्ली के कॉलेज में सिर्फ 1.1 लाख बच्चों को ही एडमिशन मिल पाता था, जिसको हमने बढ़ाकर 1.4 लाख कर दिया, लेकिन अभी भी दिल्ली के छात्रों के लिए 1 लाख सीटों की कमी है. अंग्रेजी भाषा ने हमारी पुरानी शिक्षा व्यवस्था को खत्म कर दिया. उन्होंने क्लर्क बनाने के लिए अपने ढंग से शिक्षा व्यवस्था बनाई. ‘

बीजेपी-आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे

गौरतलब है कि दिल्ली सीएम केजरीवाल के कार्यक्रम में अलग-अलग समय पर नारे लगते रहे. भाजपा और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अलग-अलग समय पर अपनी पार्टी के नारों को लगाते रहे.

शिक्षा मंत्री आतिशी ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली सरकार की शिक्षामंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस दौरान कहा कि मैं दिल्ली एलजी से पूछना चाहती हूं कि आपको आए 8 महीने हुए हैं, लेकिन फिर भी अरविंद केजरीवाल के कामों की फोटो दिल्ली एलजी कूद-कूद कर क्यों खींचा रहे हैं.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन