June 17, 2024
  • होम
  • PM Modi in Deoghar: सीएम हेंमत सोरेन बोले- पीएम मोदी ने पूरा किया हमारा सपना, आज का दिन झारखंड के लिए ऐतिहासिक

PM Modi in Deoghar: सीएम हेंमत सोरेन बोले- पीएम मोदी ने पूरा किया हमारा सपना, आज का दिन झारखंड के लिए ऐतिहासिक

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 12, 2022, 4:53 pm IST

PM Modi in Deoghar:

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देवघर में 16,800 करोड़ लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल रमेश बैस भी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम सोरेन ने कहा कि आज का दिन झारखंड की राजनीति के लिए बहुत ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री जी ने आज देवघर एयरपोर्ट का हमारा बरसों पुराना सपना पूरा कर दिया। ये हमारे लिए गर्व की बात है।

सपना साकार हुआ- मुख्यमंत्री सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि आज सिर्फ देवघर ही नहीं पूरे झारखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है। जो हम सपने देखते है और वो जब साकार होता है, हम उसे हकीकत में अनुभव करते हैं तो उसकी खुशी कुछ और होती है। उस सपने को साकार करने के लिए आज हमारे बीच प्रधानमंत्री जी आए हैं, ये हमारे लिए गर्व की बात है।

पीएम मोदी ने सौंपी 16,000 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री मोदी ने आज झारखंड को 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात सौंपी। पीएम मोदी ने देवघर में 401 करोड़ की लागत से बने 657 एकड़ में फैले एयरपोर्ट का उद्धघाटन भी किया। इंडिगों एयरलाइन ने पिछले हफ्ते बताया था कि वो 12 जुलाई को कोलकाता-देवघर उड़ान की शुरूआत करेगी।

राज्य के विकास से ही राष्ट्र का विकास

देवघर में पीएम मोदी ने कहा कि राज्यों के विकास से राष्ट्र का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है। पिछले 8 वर्षों में राजमार्ग, रेलवे, वायुमार्ग, जलमार्ग हर प्रकार से झारखंड को कनेक्ट करने के प्रयास में भी यही सोच, यही भावना सर्वोपरि रही है।

पर्यटन को मिला बहुत अधिक फायदा

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि बाबा वैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। इनसे झारखंड की आधुनिक कनेक्टिविटी, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आस्था और पर्यटन को बहुत अधिक बल मिलेगा।

रांची के बाद दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

बता दें कि झांरखड में अभी तक सिर्फ रांची के रूप में एक ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा था। लेकिन अब देवघर में राज्य को दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मिल गया है। गौरतलब है कि साल 2014 से पहले देश में 74 हवाई अड्डे थे। बीते 8 वर्षों में 66 नए हवाई अड्डों का निर्माण किया गया है। अब देश में कुल 140 हवाई अड्डे स्थापित हैं।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन