March 1, 2024
  • होम
  • Shri Awardee Kamala Pujari: मानवता शर्मशार! बीमार पद्म श्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी को नाचने पर किया मजबूर

Shri Awardee Kamala Pujari: मानवता शर्मशार! बीमार पद्म श्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी को नाचने पर किया मजबूर

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : September 3, 2022, 2:45 pm IST

ओडिशा :  इंसानियत को शर्मशार करने वाली ये खबर ओडिशा से है जहां बीमार पद्म श्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी (kamla Pujari) के साथ अस्पताल में बदसलूकी की गई. उन्हें कथित तौर पर कटक जिले के एक अस्पताल में एक सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा नृत्य करने के लिए मजबूर किया गया. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में पद्म श्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी को बीमार अवस्था में नृत्य करते देखा जा सकता है.

जैविक खेती के लिए मिला था पद्म श्री

बता दें, पद्म श्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी को साल 2019 में जैविक खेती के लिए पद्म श्री पुरस्कार दिया गया था. इस घटना को लेकर ओडिशा के कोरापुट निवासी कमला पुजारी ने एक समाचार चैनल से बात की. उन्होंने बताया कि उस समय मेरी तबीयत खराब थी, बावजूद इसके एक सामाजिक कार्यकर्ता (ममता बेहरा) ने मुझे उनके साथ डांस करने के लिए मजबूर किया था. उन्होंने मुझसे कैमरे में देखते हुए धीम्सा नृत्य करने के लिए कहा था.

 

मामले की होगी जांच

मामले को लेकर उप कलेक्टर बी. बी. प्रधान ने बात की. उन्होंने बताया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है जहां पद्म श्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी को अस्पताल में इलाज के दौरान नृत्य करने के लिए मजबूर किया गया. उन्होंने आगे मामले की बारीकी से जांच करने का आश्वासन भी दिया. बता दें, बीते कुछ समय से कमला पुजारी की तबियत खराब है जिस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है. इस दौरान उन्हें एक सामाजिक कार्यकर्ता ने ICU में डांस करने के लिए मजबूर किया। वीडियो के सामने आने के बाद मामला जोर पकड़ रहा है. कमला पुजारी को जबरन डांस करने के मामले का कोरापुट जिले की परजा जनजाति ने विरोध भी जताया है. परजा जनजाति के लोगों की मांग है कि कमला पुजारी को नाचने के लिए मजबूर करने वाली महिला सामाजिक कार्यकर्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Tags