April 18, 2024
  • होम
  • गीता कोड़ा के कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने पर सीएम चंपई सोरेने बोले-अच्छा हुआ कि…

गीता कोड़ा के कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने पर सीएम चंपई सोरेने बोले-अच्छा हुआ कि…

रांची: लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. वहीं पूर्व सीएम मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गईं. इस दौरान झारखंड भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी मौजूद थे।

वहीं गीता कोड़ा के भाजपा में शामिल होने को लेकर जब मुख्यमंत्री चंपई सोरेन से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि गठबंधन को इससे मजबूती मिलेगी. आपको बता दें कि झारखंड में आरजेडी, कांग्रेस, जेएमएम और लेफ्ट गठबंधन की सरकार है जो इंडिया गठबंधन में भी शामिल हैं. चंपई सोरेन ने कहा कि गीता कोड़ा के जाने से कोल्हान क्षेत्र में इंडिया गठबंधन और भी मजबूत हो जाएगा. कोल्हान में किसी तरह की दिक्कत नहीं है. पिछली बार विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी का खाता नहीं खुलने दिया गया था।

गीता कोड़ा क्या बोलीं?

भाजपा में शामिल होने के बाद गीता कोड़ा ने कहा कि कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति करके देश को संकट में ला दिया है. पार्टी कहती है कि वह सभी को साथ लेकर चलेगी, लेकिन वह अपने परिवार के साथ केवल चलती है. आपको बता दें कि झारखंड में 14 लोकसभा सीटें हैं जिसमें से 12 सीटों पर लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी-आजसू गठबंधन ने जीत दर्ज की थी, जबकि एक सीट पर जेएमएम जीती थी।

Gyanvapi Masjid Case: व्यासजी तहखाने में पूजा पर रोक नहीं, इलाहाबाद HC ने खारिज की मुस्लिम पक्ष की याचिका

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो