Odisha Train Accident: इंसानियत आज भी जिंदा है! घायलों को खून देने के लिए लगी अस्पताल में भीड़

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे से पूरा देश सदमे में है। सरकार तो त्रासदी के पीड़ितों की मदद कर ही रही है साथ ही घटनास्थल के आसपास के लोग भी आगे आए हैं। NDRF से लेकर सेना, पुलिस, डॉक्टर, सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता, आम लोगों ने मोर्चा संभाला है। ट्रेन दुर्घटनास्थल पर चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन से लेकर अस्पतालों तक लोग मदद के लिए तैयार हैं।

 

खून देने के लिए अस्पताल में उमड़ी भीड़

इंसानियत की एक बेहतरीन मिसाल पेश करते हुए ओडिशा के युवा पीड़ितों की मदद के लिए संसाधन से लेकर खून तक सब कुछ देने को तैयार नज़र आ रहे हैं। यही कारण है कि अपना ब्लड डोनेट करने के लिए भी बालासोर अस्पताल में भीड़ उमड़ रही है। ओडिशा के बालासोर जिले के अस्पतालों के फुटेज में साफ देखा जा रहा है कि ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों के लिए कई सारे आसपास के लोग उन्हें अपना खून देने के लिए कतार में खड़े हैं। वे अपनी-अपनी गाड़ियों से पहुंचकर तेज़ गर्मी में रक्तदान करने के लिए कतार में लगे हैं।

पश्चिम बंगाल की तरफ से पीड़ितों को मुआवजा

पश्चिम बंगाल सरकार ने बालासोर रेल दुर्घटना में मरने वाले राज्य के लोगों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजों की घोषणा की है। वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 1 लाख रुपये की और मामूली चोटों वाले लोगों के लिए 50,000 रुपये की घोषणा की है। इसी बीच प्रधानमंत्री बालासोर पहुंच गए है और वहां का जायजा ले रहे हैं। पीएम मोदी के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी हैं। इसके बाद पीएम मोदी अस्पताल में भर्ती लोगों से भी मिलेंगे।

 

शहबाज शरीफ ने किया ट्वीट

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि, ‘भारत में एक ट्रेन दुर्घटना में सैकड़ों लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ। मैं इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खोने वाले शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। ‘

 

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

Latest news