ओडिशा: संबलपुर में लगा कर्फ्यू, बढ़ती हिंसा को लेकर लिया गया फैसला

भुवनेश्वर। हनुमान जयंती पर हुए हिंसा को देखते हुए ओडिशा के संबलपुर शहर में अगली सूचना आने तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। शुक्रवार यानी 14 अप्रैल को हनुमान जयंती के उपलक्ष में हो रहे रैली के दौरान हिंसा का मामला सामने आया है, आपको बता दें कि इससे पहले भी बुधवार के दिन हुए एक मोटरबाइक रैली के दौरान भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था जिसमे तक़रीबन 10 से 11 पुलिस कर्मी घायल हुए थे।

आदेशों का पालन ना करने पर हो सकती है कार्रवाई

शनिवार यानी 15 अप्रैल से प्रशासन ने संबलपुर इलाके में अगली सूचना मिलने तक कर्फ्यू का आदेश दे दिया है। शहर में कुछ दिनों से हो रहे हिंसा और दंगों को काबू में लाने के लिए यह कर्फ्यू लगाया गया है तथा इसका पालन ना करने वाले लोगों पर उचित कार्रवाईभी होगी। इस कर्फ्यू के दौरान किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।

आपातकालीन स्थिति में ही निकल सकते है बाहर

हालांकि अगली सूचना आने तक किसी को भी अपने घरों से बाहर निकलने का आदेश नहीं है लेकिन जरुरी वस्तुओं जैसे दवाइयों व अन्य सामानों को लेने के लिए सुबह 8 बजे से लेकर 10 बजे तक वहीं दोपहर 3.30 बजे से लेकर शाम के 5.30 बजे तक के दौरान बाहर निकलने की अनुमति दी गयी है इसके अलावा एक हेल्पलाइन नंबर  की सुविधा दी गई है। लोग सहायता के लिए इस 7655800760 पर संपर्क कर सकते हैं।

दो दिन पहले से ही लागू थी धारा 144

ओडिशा में हनुमान जयंती शुक्रवार यानी 14 अप्रैल को मनाया गया जिससे दो दिन पहले, 12 अप्रैल को एक बाइक रैली हुई थी जिसमे तकरीबन 1000 लोग शामिल थे। रैली में उच्च कारणों के चलते हिंसा भड़की और मामला काफी बढ़ गया जिसमे पथराव से लेकर लोगों ने जगह -जगह पर आग लगा दी। इसके बाद प्रशासन ने इस मामले के संज्ञान में आते ही जिले में धारा 144 लगा दिया साथ ही इंटरनेट सर्विसेज को भी बंद करने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें :-

China में H3N8 बर्ड फ्लू नाम का आया है एक नया वायरस, जिसके चलते हुई पहली मौत

MSCB Scam Case: ईडी ने एमएससी बैंक घोटाला मामले में दायर की चार्जशीट, अजीत पवार और उनकी पत्नी को मिली राहत

 

Latest news