March 4, 2024
  • होम
  • नूपुर शर्मा विवाद: अजमेर से एक और भड़काऊ वीडियो वायरल, सरवर चिश्ती बोले- हिंदू ख्वाजा गरीब नमाज में…

नूपुर शर्मा विवाद: अजमेर से एक और भड़काऊ वीडियो वायरल, सरवर चिश्ती बोले- हिंदू ख्वाजा गरीब नमाज में…

नूपुर शर्मा विवाद:

जयपुर। पैगंबर मोहम्मद विवाद को लेकर पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को देश के अलग-अलग हिस्सों से धमकी मिलना लगातार जारी है। राजस्थान में भी निलंबित भाजपा नेता उनकी विवादित टिप्पणी को लेकर धमकी दी जा रही है। इसी बीच अजमेर के ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती के धमकी भरे वीडियो वायरल होने के बाद अब अजमेर का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

पूरे हिंदुस्तान में वायरल हो जाएगा वीडियो

वायरल भड़काऊ वीडियो में अजमेर अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती कह रहे है कि हिंदू समाज के लोग ख्वाजा गरीब नवाज में आने वाले जायरीन से कमा कर खाते हैं, इनका विरोध किया जाएगा। हिंदू समाज की रैली निकालने पर भी विरोध जताते हुए चिश्ती आगे कह रहे है कि इस तरह का आंदोलन करेंगे कि पूरे हिंदुस्तान में वीडियो वायरल हो जाएगा। बता दें कि ये वीडियो विश्व प्रसिद्ध दरगाह के बाहर खड़े होकर बनाया गया था।

खादिम सलमान चिश्ती गिरफ्तार

इससे पहले आज सुबह पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा को धमकी देने वाला ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को अजमेर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। चिश्ती को सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट अपलोड करने के मामले में गिरफ्तार किया गया। फिलहाल सलमान चिश्ती से पुलिस पूछताछ कर रही है।

बता दें कि आरोपी सलमान ने निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की हत्या करने वाले को अपना मकान देने की बात कही थी। ये धमकी उसने नशे की हालत में दी थी। इस मामले में अजमेर की दरगाह थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन टीमो के द्वारा आरोपी के घर के साथ ही अलग-अलग स्थानों पर दबिश दे रही थी।

वीडियो से मचा हड़कंप

4 जुलाई को सलमान चिश्ती के इस वीडियो के मीडिया और पुलिस के सामने आने के बाद देशभर में हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच और तेज कर दी और आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर प्रयास तेज कर दिए। जिसके बाद खादिम मोहल्ला स्थित घर से आरोपी सलमान चिश्ती को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान, थाना प्रभारी दलबीर सिंह के साथ कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और जवान मौजूद रहे।

चिश्ती पर मुकदमा दर्ज

गौरतलब है कि सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी के बाद अजमेर के एडिशनल एसपी विकास सांगवान ने बताया कि अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में खादिम का काम करने वाले सलमान चिश्ती को पुलिस ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट और विवादित टिप्पणी पोस्ट करने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी इस विषय में पूछताछ की जा रही है कि उसने सोशल मीडिया पर ये वीडियो क्यों पोस्ट की और इसके पीछे क्या मकसद था।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Tags