April 18, 2024
  • होम
  • नोएडा : भारी बारिश ने फिर बढ़ाई मुसीबतें, 12वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी

नोएडा : भारी बारिश ने फिर बढ़ाई मुसीबतें, 12वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : July 26, 2023, 8:33 am IST

नोएडा: बुधवार को हुई भारी बारिश ने एक बार फिर उत्तर भारत की मुसीबतें बढ़ा दी हैं. दिल्ली NCR के कई इलाके एक बारे फिर तालाब बन गए हैं. बारिश और जलभराव की स्थिति को देखते हुए नोएडा में 12वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. बुधवार को गौतमबुद्ध नगर में सभी स्कूल बंद रहेंगे. भारी बारिश को देखते हुए डीएम की ओर से ये निर्देश दिए गए हैं.

बाढ़ का ख़तरा गहराया

दिल्ली-एनसीआर में पिछले काफी समय से मौसम साफ़ था हालांकि आज यानी बुधवार को तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. पहले से ही बाढ़ जैसे खतरों से जूझ रहे दिल्ली के कई इलाकों में ख़तरा एक बार फिर गहरा गया है. इसी कड़ी में गौतमबुद्ध नगर में 12वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. डीएम मनीष वर्मा ने जिले के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं. मौसम विभाग की मानें तो कई शहरों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी कर दी गई है.

रास्ते में फंसे कई छात्र

डीएम की ओर से जारी निर्देश को देखते हुए कई विद्यार्थी स्कूल से वापस लौट आए हैं. ये विद्यार्थी स्कूलों के लिए पहले ही रवाना हो गए थे इस बीच कई छात्रों के रास्ते में फंसे होने की खबर भी सामने आ रही है. आईएमडी ने अगले 3 दिन 22 से अधिक राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। जिसमें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के साथ पूरे उत्तर पश्चिम भारत से लेकर पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत के राज्य भी शामिल हैं।

 

जानें मौसम का हाल

इस बीच आज बुधवार को मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात, गोवा, कोंकण, तेलंगाना, रॉयलसीमा और आंध्र प्रदेश के तटवर्ती क्षेत्रों में भारी बरसात और आंधी-तूफान को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा कुल्लू में बादल फटने से संपत्ति का काफी नुकसान हुआ है। वहीं गंगा, यमुना, हिंडन, घग्गर के साथ सभी प्रमुख नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं और कई जगह बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं। दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की उम्मीद है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो