Bihar Politics: नीतीश या BJP… किसके लिए B टीम हैं PK? प्रशांत किशोर ने दिया ये जवाब

पटना: प्रशांत किशोर इस समय जन सुराज के तहत पूरे प्रदेश में यात्रा कर रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने मंगलवार (11 जुलाई) को भाजपा और JDU पर तीखा हमला किया है. दरअसल बीते दिन प्रशांत किशोर को भाजपा में लेकर चर्चा थी कि वह नीतीश कुमार की B टीम में हैं. वहीं मुख्यमंत्री की पार्टी के लोग कह रहे थे कि वह भाजपा की B टीम में हैं. अब इस पर खुद प्रशांत किशोर ने जवाब दे दिया है.

ना तो ‘बी’ टीम ना ही ‘सी’ टीम

जब पत्रकारों ने प्रशांत किशोर से इस बारे में सवाल किया तो उन्होंने ये बात सुनते ही कहा कि मैं पिछले नौ महीने से ये बात सुन रहा हूं. मान लीजिए की हम किसी पार्टी B टीम हैं तो उस पार्टी वाले की हिम्मत भी नहीं है की वह रोड पर आकर चले. यहां मैं नौ महीने से रोड पर चल रहा हूं. पीके ने आगे कहा कि भाजपा वाले हमें नीतीश कुमार की बी टीम कह रहे हैं और नीतीश कुमार की पार्टी के लोग हमें भाजपा की बी टीम कह रहे हैं. पहले तो वह आपस में तय कर लें कि हम किस पार्टी की बी टीम में हैं. अब आप बताइए। प्रशांत किशोर ने आगे कहा, हम अपना घर-परिवार छोड़कर सभी सुख सुविधाओं को छोड़कर सारे ऐशो आराम छोड़कर नौ महीनों से गांव-गांव पैदल चल रहे हैं न कि किसी पार्टी की बी टीम के लिए.

खोली बिहार के नेताओं की पोल

आगे प्रशांत किशोर ने बिहार के नेताओं की जनता से जुड़ने की पोल खोलते हुए कहा कि इन लोगों ने अपना दिमाग ताखा पर रख दिया है. नेताओं ने ए टीम, बी टीम करके पूरे बिहार को बर्बाद कर दिया है. जब आपको अपने ही बच्चों की चिंता नहीं है तो भोगिए और हमको बी टीम कहिए या सी टीम कहिए हमें फर्क नहीं पड़ता है.

नेतागिरी नहीं करनी- PK

पीके ने आगे जनता से कहा कि हमें ना तो यहां आकर पैसा कमाना है और ना ही नेतागिरी करनी है. कोई बिहार का नेता पूरे जीवन में क्या पाएगा उससे ज़्यादा मैंने सुख सुविधा छोड़कर 10 साल की राजनीति में पा लिया है. आखिर में पीके ने कहा कि ए टीम और बी टीम बनाने की जरूरत क्या है? वह कहते हैं- “जो हमें बी टीम करार दे रहे हैं, ऐसा कोई भी विधायक यहां आया है किसी की खबर लेने? जो दो-दो बार से जीते हैं, जिनके बाप-दादा पूर्व विधायक, मंत्री हैं वे मेरी खोज खबर लेने के लिए आए हैं? अगर, आप उनकी बात सुन लीजिएगा, तो भोगिए. मैं तो बस अपना काम कर रहा हूं. जो मैं समझता हूं, जो बिहार के लिए जरूरी है वो मैं कर रहा हूं. बिहार के लोगों को सजग होने की जरूरत है.”

Latest news