April 12, 2024
  • होम
  • MP Politics: चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, सिंधिया समर्थक एक और नेता की कांग्रेस में वापसी

MP Politics: चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, सिंधिया समर्थक एक और नेता की कांग्रेस में वापसी

भोपाल: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक और प्रभावशाली नेता प्रमोद टंडन 23 सितंबर को फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए. इससे चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में इस तरह की नेताओं की संख्या छह हो गई है. इंदौर के रहने वाले प्रमोद टंडन भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य थे. टंडन और भाजपा से नाता तोड़ चुके दो अन्य स्थानीय नेताओं-दिनेश मल्हार और रामकिशोर शुक्ला को इंदौर में 23 सितंबर को कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ की उपस्थित में आयोजित कार्यक्रम के वक्त पार्टी में विधिवत शामिल किया गया।

भाजपा से मोहभंग होने पर कांग्रेस में लौटने वाले इंदौर निवासी प्रमोद टंडन, ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके दिवंगत पिता माधवराव सिंधिया के वफादार समर्थकों में से एक माने जाते हैं. बता दें कि प्रमोद टंडन इससे पहले वर्ष 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया की सरपरस्ती में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. भोपाल में 18 अगस्त को भाजपा कार्यसमिति के 52 वर्षीय सदस्य समंदर पटेल के सैकड़ों समर्थकों के साथ फिर से कांग्रेस में शामिल होने के बाद प्रमोद टंडन कांग्रेस में वापस लौटने वाले सिंधिया के छठे वफादार हैं।

6 नेता छोड़ चुके हैं सिंधिया खेमा

समंदर पटेल ने 23 सितंबर को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रमोद टंडन सिंधिया खेमे से कांग्रेस में दोबारा शामिल होने वाले छठे नेता हैं. पटेल से पहले मध्य प्रदेश भाजपा कार्यसमिति के सदस्य बैजनाथ सिंह यादव अपने समर्थकों के साथ जुलाई के महीने में कांग्रेस पार्टी में फिर से शामिल हो गए थे. बता दें कि 2020 से पहले बैजनाथ सिंह यादव कांग्रेस के शिवपुरी जिला अध्यक्ष रह चुके हैं।

यह भी पढ़े : 

केंद्र सरकार बनाएगी LGBTQIA+ समुदाय के लिए समिति, जानिए किसकी होगी अध्यक्षता

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो