May 27, 2024
  • होम
  • MP News: 22 जनवरी को शराब के बाद मांस बिक्री पर भी रहेगी पाबंदी, मोहन सरकार ने लिया फैसला

MP News: 22 जनवरी को शराब के बाद मांस बिक्री पर भी रहेगी पाबंदी, मोहन सरकार ने लिया फैसला

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : January 21, 2024, 10:48 am IST

भोपाल। मोहन यादव सरकार ने एक दिन के लिए मध्य प्रदेश में मांस बिक्री पर पाबंदी लगा दी है। सरकार ने इस दिन मांस-मछली की दुकानें भी बंद करने के आदेश जारी किए हैं। मोहन यादव सरकार ने एक दिन के लिए राज्य में मांस बिक्री पर रोक लगा दी है। अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने यह बड़ा फैसला किया है। बता दें कि पहले ही 22 जनवरी को सरकार ने ड्राई डे रखने का आदेश दिया था।

नहीं बिकेगी मांस-मदिरा

श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को देखते हुए मध्य प्रदेश में 22 जनवरी को सभी पशुवध गृह, मांस-मछली की दुकानें बंद रहेंगी। इस संबंध में आवास विभाग एवं नगरीय विकास ने आदेश जारी कर नगर निगम आयुक्त, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नगर पालिका और नगर परिषद को आज निर्देश जारी किए हैं।

स्कूलों में रहेगी छुट्टी

देशभर के साथ ही एमपी में अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर लोगो में उत्साह है। प्रदेशभर में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें मंत्रियों समेत तमाम नेता भाग ले रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए मोहन सरकार 22 जनवरी को ड्राई डे रखने का ऐलान पहले ही कर चुकी है। इसके अलावा 22 जनवरी को स्कूलों में अवकाश रहने के आदेश भी जारी किए गए हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन