MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश में सीएम फेस पर अभी भी सस्पेंस, जानिए बीजेपी की रणनीति

MP Election Result: मध्य प्रदेश में उत्तर प्रदेश की तरह दो डिप्टी सीएम हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक इसमें एक आदिवासी और दूसरा ओबीसी चेहरा हो सकता है. एमपी में एक लीडरशिप तैयार करने की भाजपा की रणनीति है. जातियों के समीकरण को भारतीय जनता पार्टी साधने की कोशिश में है. मध्य प्रदेश में एक ब्राह्मण चेहरे को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी है, लेकिन अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

ब्राह्मण चेहरे को सीएम बनाने की तैयारी में है बीजेपी

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को 163 सीटें मिली है, जबकि कांग्रेस 69 सीटों पर अटक गई. वहीं प्रदेश में जल्द ही नई सरकार का गठन होगा. प्रदेश में मुख्यमंत्री पद को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं. इसके अलावा खबर ये भी आ रही है कि भाजपा मध्य प्रदेश में उत्तर प्रदेश की तरह दो डिप्टी सीएम बना सकती है. कहा जा रहा है कि भाजपा जातिगत समीकरण साधने के लिए ब्राह्मण चेहरे को सीएम बनाने की तैयारी है, जबकि एक ओबीसी और दूसरा आदिवासी चेहरे को उपमुख्यमंत्री बना सकती है।

बता दें कि चुनावी नतीजों के बाद मध्य प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाएं खूब चली गई हैं, क्योंकि तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर इस राज्य में अपनी लोकप्रियता का लोहा मनवाया है।

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Latest news