MP: कूनो नेशनल पार्क में एक और चीते की मौत, सपा अध्यक्ष अखिलेश ने बताया- निंदनीय…

भोपाल। मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में आज एक और चीते की मौत हो गई है. पिछले चीते की मौत मात्र 3 दिन पहले यानी 11 जुलाई को हुई थी. हाल ही में दम तोड़ने वाले दोनों ही चीते नर थे. 11 जुलाई को तेजस नामक नर चीते ने दम तोड़ा था, वहीं 14 जुलाई को सूरज नामक नर चीते ने दम तोड़ा. अब यूपी सीएम अखिलेश यादव ने भी चीते की मौत निंदनीय बताया है.

अखिलेश यादव ने किया ये ट्वीट

यूपी सीएम एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके लिखा कि, ‘ये बेहद दुख का विषय है कि आज कूनो नेशनल पार्क में आठवें चीते की मौत की ख़बर आयी है. जिन चीतों के लिए भाजपा सरकार ने महा-आडम्बर किया था, उनका राजनीतिक शक्ति का प्रदर्शन करने के बाद कोई ख़्याल नहीं रखा गया. निंदनीय-चिंतनीय!’

पिछले 4 महीने 8 चीतों ने तोड़ा दम

शुक्रवार के दिन कूनो नेशनल पार्क से बहुत ही बुरी खबर सामने आई. यहां पर इनक्लोजर के बाहर एक चीता मृत पाया गया है. दम तोड़ने वाला नर चीता था, जिसका नाम सूरज था. इसी के साथ मार्च से श्योपुर जिले के पार्क में दम तोड़ने वाले कुल चीतों की संख्या 8 हो गई है.

पहली बार मुक्त क्षेत्र में किसी चीते की मौत

अधिकारियों ने बताया है कि पशु चिकित्सकों और वन अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची. शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे चीता मृत पाया गया. वन अधिकारियों ने बताया कि पहली बार मुक्त क्षेत्र में किसी चीते ने दम तोड़ा है. साथ ही मरने वाले चीते की पीठ और गर्दन पर चोट के निशान की पुष्टि भी की.

MP: साउथ अफ्रीका से लाए गए ‘तेजस’ की भी मौत, घंटों बेहोश रहने के बाद तोड़ा दम

Latest news