June 26, 2024
  • होम
  • बंदरों ने खाई 35 लाख रूपये की चीनी, अब अधिकारियों से वसूली जाएगी रकम

बंदरों ने खाई 35 लाख रूपये की चीनी, अब अधिकारियों से वसूली जाएगी रकम

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 23, 2024, 11:03 am IST

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां बंदरों ने एक महीने में 35 लाख रुपये की चीनी खा ली। हालांकि, जांचकर्ताओं के अनुसार, इस मामले में 6 लोगों को दोषी माना गया है,जिन्होंने ऑडिट रिपोर्ट में यह बात कही है। अब इन अधिकारियों से रकम की वसूली की जाएगी।

यह मामला दि किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड की ऑडिट रिपोर्ट में सामने आया है। इतनी बड़ी मात्रा में बंदरों का चीनी को खा लेना और बारिश से खराब होना किसी घोटाले की ओर इशारा कर रहा था। पिछले दिनों इस मामले पर संज्ञान लेते हुए जिला लेख परीक्षा अधिकारी, सहकारी समितियां और पंचायत लेखा परीक्षा ने दि किसान सहकारी चीनी मिल लिमिटेड के खातों को ऑडिट किया था। ऑडिट के अंदर चीनी मिल के 31 मार्च 2024 तक आखिरी भंड़ार की जांच की गई।

ऑडिट रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रिपोर्ट के अनुसार, 1 अप्रैल से अक्टूबर 2023 तक चीनी के भंड़ार का मिलान सही पाया गया। इसके बाद फरवरी 2024 में चीनी का स्टॉक 1538.37 क्विंटल था, जो कि अगले महीने घटकर 401. 37 क्विंटल हो गया। वहीं, ऑडिट रिपोर्ट के अनुसार, 1137 क्विंटल चीनी बंदरों और बारिश के कारण खराब हो गई थी। इसके साथ ही मार्च महीने का स्टॉक तो जांच के लिए मिला ही नहीं। इस मामले में प्रबंधक,लेखाधिकारी के साथ 6 लोगों को दोषी माना गया है। अब उन लोगों से ही इस रकम की वसूली होगी। साथ ही इसकी रिपोर्ट गन्ना आयुक्त को भी भेजी गई है।

यह भी पढ़े-

छपरा फायरिंग मामले में रोहिणी आचार्य पर FIR, लगाई गई गैर जमानती धाराएं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन