April 18, 2024
  • होम
  • UP: नोएडा पर हुई पैसों की बरसात, सीएम योगी ने दी 1700 करोड़ की सौगात

UP: नोएडा पर हुई पैसों की बरसात, सीएम योगी ने दी 1700 करोड़ की सौगात

लखनऊ। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज नोएडा दौरे पर थे. उन्होंने नोएडा को करीब 1700 करोड़ रुपए की सौगात दी है.

नोएडा की पृथला सिग्नेचर ब्रिज भी शामिल

गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर सीएम योगी ने जिले को 1700 करोड़ रुपए से अधिक की कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया है. इसमें सबसे बहुचर्चित परियोजना नोएडा की पृथला सिग्नेचर ब्रिज भी है.

124 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण

बता दें कि सीएम योगी बटन दबाकर 1718.66 करोड़ रुपए की लागत की कुल 124 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है. सीएम योगी ने इसके बाद एक जनसभा को भी संबोधित किया. संबोधन के दौरान सीएम योगी ने 48 साल पहले हुए इमरजेंसी को लेकर निशाना साधा.

इमरजेंसी को पूरे हुए 48 साल

आज इंदिरा सरकार में लगाई गई इमरजेंसी को पूरे 48 साल बीत गए हैं. ये दिन भारतीय इतिहास में काले दिनों की तरह देखा जाता है जब 19 महीनों के लिए भारत पूरी तरह से बंद हो गया था. इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ऐसे कई बड़े फैसले लिए जिस वजह से इस दिन को भारतीय इतिहास में एक काले धब्बे की तरह देखा जाता है. इसी काले दिन को याद करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है.

‘अगर वो लोग कामयाब होते तो….’- सीएम योगी

सीएम योगी ने सेव कल्चर सेव इंडिया कार्यक्रम में कहा कि, ‘सांस्कृतिक तौर पर जिन लोगों अवार्ड मिला है, उनको मेरी तरफ से शुभकामनाएं, आज से 48 साल पहले इमरजेंसी लगा कर लोकतंत्र की गला घोंटने की कोशिश की गई, अगर वो लोग कामयाब हो जाते तो आज हम लोग ऐसे कार्यक्रम नहीं कर पाते.’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो