June 21, 2024
  • होम
  • ओडिशा के नए सीएम बने मोहन माझी, कल लेंगे शपथ

ओडिशा के नए सीएम बने मोहन माझी, कल लेंगे शपथ

भुवनेश्वर: मोहन माझी भाजपा विधायक दल के नेता चुने गये हैं, वह ओडिशा के 16वें सीएम होंगे. मोहन मांझी  आदिवासी समुदाय से हैं. इसके अलावा बीजेपी सरकार में दो डिप्टी सीएम भी होंगे. कल यानी 12 जून को ओडिशा की नई बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा.

12 जून को शपथ लेगी नई सरकार

आपको बात दें कि बीजेपी ने 147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में 78 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया है. बीजेपी ने ओडिशा के नए सीएम के चयन के लिए केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था. इस संबंध में पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी विधायक दल की बैठक मंगलवार को हुई, जिसमें मोहन मांझी को ओडिशा का अगला सीएम चुना गया. नई सरकार 12 जून को शपथ लेगी.

 धर्मेंद्र प्रधान भी थे रेस में

इससे पहले ओडिशा के नए सीएम के लिए वरिष्ठ सांसद धर्मेंद्र प्रधान के नाम को लेकर अटकलें चल रही थीं. हालांकि दो दिन पहले केंद्र सरकार में उन्हें मंत्री नियुक्त किए जाने के बाद उनके राज्य का अगला सीएम बनने की संभावना खत्म हो गईं. इसके बाद ब्रजराजनगर क्षेत्र से विधायक सुरेश पुजारी पर सबकी नजरें थीं जो सोमवार को नई दिल्ली से लौटे थे. सुरेश पुजारी के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल, के. वी. सिंह भी सीएम पद की रेस में शामिल थे, लेकिन राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह बीजेपी ने ओडिशा में भी एक चौंकाने वाला नाम घोषित किया।

Lalu Yadav: 77 साल की उम्र में लालू यादव ने काटा 77 पाउंड का केक, गोद में दिखी तेजस्वी की बेटी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन