April 14, 2024
  • होम
  • Mamata banerjee on UP Election Result: ममता बोलीं EVM की फॉरेंसिक जांच हो

Mamata banerjee on UP Election Result: ममता बोलीं EVM की फॉरेंसिक जांच हो

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : March 11, 2022, 9:21 pm IST

Mamata banerjee on UP Election Result

नई दिल्ली, बीते दिन उत्तर प्रदेश समेत देश के चार राज्यों में चुनाव के नतीजे घोषित किए गए, जिसमें चार में से पांच राज्यों में भाजपा ने भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की, तो वहीं, पंजाब में आप की झाड़ू से कांग्रेस का सफाया हो गया. ऐसे में, विपक्ष चार राज्यों में भाजपा की जीत को हजम ही नहीं कर पा रहा है. इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata banerjee on UP Election Result) ने भाजपा की जीत को मशीनरी जनादेश बता दिया. ममता ने भाजपा पर ईवीएम से छेड़-छाड़ करने का आरोप लगाते हुए ईवीएम की फॉरेंसिक जांच की मांग की है.

समाजवादी पार्टी को जबरदस्ती हराया गया- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत को मशीनरी जनादेश बताते हुए कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी को जबरदस्ती हराया गया है, उन्होंने भाजपा पर ईवीएम से छेड़खानी का भी आरोप लगाया है. ममता बनर्जी ने कहा कि मतगणना से पहले ही उत्तर प्रदेश में ईवीएम में गड़बड़ी के कई खबरें सामने आई थी, इसी के चलते वाराणसी के अधिकारी को भी निलंबित कर दिया गया है. भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जबरदस्ती जीत हासिल की है, ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है, प्रदेश में ईवीएम की फॉरेंसिक जांच होनी चाहिए.

तानाशाही से भाजपा ने हासिल की जीत?

साल 2024 में भाजपा की जीत पर ममता बनर्जी ने कहा कि अभी से इस पर भविष्यवाणी नहीं की जा सकती. भाजपा ने जिन भी राज्यों में जीत हासिल की है, वहां सिर्फ उन्होंने ईवीएम से छेड़छाड़ की है और तानाशही चलाई है. वहीं, ममता ने आगे कांग्रेस को विकल्प के रूप में देखे जाने पर कहा कि भाजपा को हारने के लिए कांग्रेस की जरूरत नहीं है, भाजपा अपनी नीतियों की वजह से ऐसे भी हार जाएगी.

वहीं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की चार राज्यों में जीत को लेकर गुरुवार को कहा था कि, ”मैं आज ये भी कहूंगा कि 2019 के चुनावी नतीजों के बाद कुछ पॉलिटिकल ज्ञानियों ने कहा था कि 2017 के नतीजों ने 2019 के नतीजों को तय किया है. मैं मानता हूं कि इस बार भी वो यही कहेंगे कि 2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजों को तय किया है.”

 

यह भी पढ़ें:

Election 2022: तीन राज्यों में बीजेपी के सीएम लगभग तय, उत्तराखंड को लेकर संशय बरकरार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो