May 28, 2024
  • होम
  • यूपी के कासगंज में हुआ बड़ा हादसा, तालाब में पलटा ट्रॉली, 6 माह का बच्चा लापता

यूपी के कासगंज में हुआ बड़ा हादसा, तालाब में पलटा ट्रॉली, 6 माह का बच्चा लापता

लखनऊ: यह घटना उत्तर प्रदेश के काशगंज जिले का है, आज यानि 24 फरवरी को कसा गांव से एक हंसता खेलता परिवार अपने 6 माह के बच्चे का मुंडन के लिए गंगाघाट कादरगंज जा रहे थे. एक ट्रैक्टर ट्रॉली में बच्चे सहित लगभग 52 लोग सवार थे, बताया जा रहा है कि उसमे छोटे-बड़े 8 बच्चे भी थे, जिसमें 6 माह का मासूम बच्चा भी था. ट्रैक्टर ट्रॉली की वायरिंग टूट गई, जिसके वजह से ट्रॉली तालाब में जा गिरी. यह घटना पटियाली-दरियावगंज मार्ग के ककराला गांव के तालाब के पास हुआ है।

घटना का विस्तार

कसा गांव से एक परिवार अपने 6 माह के बच्चे का मुंडन करने के लिए गंगाघाट कादरगंज जा रहे थे, जिसमें उनके परिवार, कुछ परिजन और रिस्तेदार भी थे, सब लोग मिलाकर 52 लोग बताये जा रहे है. पटियाली-दरियावगंज मार्ग के ककराला गांव के तालाब के पास यह घटना हुआ है. दरअसल ट्रैक्टर ट्रॉली के बैरिंग टूटने से ट्रॉली तालाब में जा पलटी, जिसमें मृतकों की संख्या 20 बताई जा रही, इस संख्या में बच्चे भी शामिल है. बाकि लोग को तालाब से निकाल लिया है जो कि काफी गंभीर रूप से घायल है. हैरान करने वाली बात यह है कि जिस बच्चे का मुंडन कराने के लिए लोग जा रहे थे, वह बचा भी अभी तक नहीं मिल पाया है. तालाब में लापता है. सभी को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना के बाद चीख पुकार मच गई, वहीं घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दी. सुचना के बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किये।

सरकार का ऐलान

इस घटना का पता चलते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्स सोशल मीडिया हैंडल से ट्वीट कर मृतक के परिजनों के लिए शोक जताया है और उनके आत्मा के शांति के लिए भगवन से प्रार्थना की है. साथ ही उन्होंने यह भी घोषणा किया कि मृतकों के परिजनों को 2 -2 लाख का मुवावजा के रूप में दिया जायेगा।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होगा Exam

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन