April 24, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक, 19 में से सिर्फ 6 सांसद पहुंचे मातोश्री

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक, 19 में से सिर्फ 6 सांसद पहुंचे मातोश्री

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 11, 2022, 2:12 pm IST

महाराष्ट्र:

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार जाने के बाद अब अपनी पार्टी शिवसेना को बचाने में जुटे है। बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे के राज्य के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी पकड़ शिवसेना पर लगातार कमजोर हो रही है। ठाणे और नवी मुंबई के कई पार्षद अब खुलकर शिंदे गुट के साथ आ गए है। इसी बीच आज उद्धव ठाकरे ने अपने निजी आवास मातोश्री पर शिवसेना सांसदों की बैठक बुलाई थी। जानकारी के मुताबिक उद्धव की इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए सिर्फ 6 सांसद मातोश्री पहुंचे हैं।

सिर्फ 6 सांसद पहुंचे मातोश्री

बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे की बैठक में शामिल होने के लिए मातोश्री में शिवसेना के 19 सांसदों में सिर्फ 6 सांसद ही पहुंचे है। कयास लगाया जा रहा है कि बाकी बचे सांसद शिंदे गुट के समर्थन में है और जल्द ही वो मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ दिख सकते है। बता दें कि 2019 का लोकसभा चुनाव शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ा था। जिसमें पार्टी को 18 सीटों पर जीत मिली थी। एक सीट बाद में उपचुनाव में शिवसेना ने जीती थी।

शिंदे गुट में शामिल होंगे सांसद

बता दें कि शिवसेना के 19 सांसदों में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे का भी नाम शामिल है। वो इस वक्त महाराष्ट्र की कल्याण लोकसभा सीट से सांसद हैं। सूत्रों की माने तो श्रीकांत शिंदे का शिवसेना में बगावत के पीछे बड़ा हाथ है। उन्होंने ही सबसे पहले अपने पिता एकनाथ शिंदे के समर्थन में मीडिया के सामने बयान दिया था। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के राजनीतिक उत्तराधिकारी भी श्रीकांत ही हैं।

सुप्रीम कोर्ट से विधायकों को राहत

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में आज महाराष्ट्र के विधायकों की अयोग्यता के मामले की सुनवाई हुई। जिसमें सर्वोच्च अदालत ने शिवसेना दोनों गुटों को राहत देते हुए कहा कि विधायकों की अयोग्यता पर अभी फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं होगी। कोर्ट ने महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर को भी अयोग्यता पर फैसला नहीं लेने के लिए कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये समय लेने वाला मामला है इसीलिए बेंच का गठन तुरंत नहीं किया जा सकता है।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन