June 17, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे के साथ नजर आए उद्धव गुट के विधायक संतोष बांगर, साथ पहुंचे विधानसभा

महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे के साथ नजर आए उद्धव गुट के विधायक संतोष बांगर, साथ पहुंचे विधानसभा

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 4, 2022, 11:51 am IST

महाराष्ट्र:

मुंबई। महाराष्ट्र की शिंदे सरकार की आज अग्निपरीक्षा है। विधानसभा में नई सरकार अपना बहुमत साबित करने वाली है। इसी बीच एक तस्वीर ने उद्धव ठाकरे गुट की चिंता बढ़ा दी। ठाकरे खेमे के शिवसेना विधायक संतोष बांगर आज सुबह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ देखे गए। बांगर आज सुबह होटल से शिंदे गुट के विधायकों के साथ विधानसभा पहुंचे।

उद्धव ठाकरे को स्पीकर ने दिया झटका

आज महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे गुट और बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार अपना बहुमत साबित करने वाली है। इसी बीच नवनियुक्त विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने उद्धव ठाकरे गुट को बड़ा झटका दिया है। स्पीकर ने सुनील प्रभु को हटाकर भरत गोगावाले को शिवसेना का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है।

एकनाथ शिंदे को बनाया विधायक दल का नेता

विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर के कार्यालय द्वारा रविवार रात जारी पत्र में ठाकरे गुट से संबंध रखने वाले अजय चौधरी को हटाकर एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता के रूप में बहाल किया गया है।

बहुमत को लेकर आश्वस्त है शिंदे गुट और बीजेपी

महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र की दूसरे दिन की कार्रवाई आज सुबह 11 बजे से शुरू होगी। सत्र में शिंदे सरकार की ओर से बहुमत साबित करने के लिए विश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा। जिस पर सभी सदस्य पक्ष-विपक्ष में वोट देंगे। सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और शिंदे गुट बहुमत को लेकर आश्वस्त है। उसे पूरी उम्मीद है कि शिंदे सरकार भारी बहुमत से विश्वास हासिल कर लेगी। इसे लेकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि हम विधानसभा में 166 वोटों के साथ बहुमत साबित करेंगे।

स्पीकर चुनाव में मिली आसान जीत

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन रविवार को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव हुआ। जिसमें शिंदे गुट और बीजेपी के तरफ से राहुल नार्वेकर उम्मीदवार थे और महाविकास अघाड़ी की ओर से राजन साल्वी प्रत्याशी थे। चुनाव में राहुल नार्वेकर ने आसानी से बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया। राहुल को 164 वोट मिले। वहीं दूसरी तरफ अघाड़ी उम्मीदवार राजन साल्वी को 107 वोट मिले।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन