May 19, 2024
  • होम
  • Maharashtra Corona: स्कूल में कोरोना विस्फोट, एक साथ 38 बच्चों के पॉजिटिव आने से प्रशासन में मचा हड़कंप

Maharashtra Corona: स्कूल में कोरोना विस्फोट, एक साथ 38 बच्चों के पॉजिटिव आने से प्रशासन में मचा हड़कंप

नागपुर। जिले के एक स्कूल में कोरोना विस्फोट से स्कूली प्रशासन में हड़कंप मच गया है। कल यानि रविवार को हिंगना रोड, जयताला स्थित राय स्कूल व जूनियर कॉलेज के 38 छात्र एक साथ पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी विद्यार्थी 8वीं और 9वीं के कक्षा के हैं। फिलहाल स्कूल प्रशासन की तरफ से सोमवार को स्कूल बंद रखने का फैसला लिया है। स्कूल के संचालक मनोज राय द्वारा स्पष्ट कहा गया है कि मनपा स्कूल में कोरोना टेस्टिंग करा रही है। जिन अभिभावकों को अपने बच्चों की जांच करानी है, वे करा लें। स्कूल परिसर के अंदर में बिना निगेटिव रिपोर्ट के बच्चों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

जांच नहीं करा रहे लोग

फिलहाल कुछ दिनों में शहर के अंदर कोरोना का संक्रमण बढ़ा है। वायरल फीवर और कोरोना के लक्षण एक जैसे लक्षण होने से ज्यादातर लोग कोरोना जांच नहीं करा रहे हैं। राय स्कूल व जूनियर कॉलेज में भी इसी तरह की शिकायतें सामने आ रही थी। संक्रमित हुए बच्चों में एक तरीके के लक्षण नजर आए, तो स्कूल प्रशासन ने मनपा को तुरंत इसकी सूचना दी और बच्चों की जांच करने का आग्रह किया। बीते शनिवार से वर्ग अनुसार जांच की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। कक्षा 8 और 9 के 100 से ज्यादा विद्यार्थियों की शनिवार को कोरोना जांच की गई थी। जिसकी रिपोर्ट अगले दिन यानि रविवार आई, तो स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जांच रिपोर्ट में 38 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

देश का ये है हाल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से सोमवार को कोरोना से जुड़े आंकड़ों को जारी किया गया। इन आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे के अंदर 16,935 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। और 51 मरीजों की मौत हुई। वहीं इस दौरान 16,069 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। जिसके बाद अब कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की कुल संख्या 4,30,97,510 हो गई है।

ये है कोरोना पॉजिटिविटी रेट

भारतीय स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कोरोना के सक्रिय मरीजों (Covid 19 Active Case) की संख्या पहले से बढ़कर 0.33 फीसदी यानी 1,44,264 पहुंच गई है। जबकि पूरे देश में वायरस की रिकवरी रेट 98.47 फिसदी दर्ज की गई थी। हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार, कोरोना का प्रतिदिन पॉजिटिविटी रेट 6.48 प्रतिशत है और साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 4.58 फीसदी हो गई है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन