June 15, 2024
  • होम
  • महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे का बड़ा बयान, कहा- MVA के चलते दाऊद पर नहीं हो पा रहा था एक्शन

महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे का बड़ा बयान, कहा- MVA के चलते दाऊद पर नहीं हो पा रहा था एक्शन

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 6, 2022, 12:47 pm IST

महाराष्ट्र:

मुंबई। महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद भी सियासी घमसाना थमता नजर नहीं आ रहा है। राज्य की राजनीति में शिंदे गुट और बीजेपी गठबंधन की सरकार और विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी के बीच वार-पलटवार लगातार जारी है। इसी बीच आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक न्यूज एजेंसी को दिए अपने इंटरव्यू में पूर्व की एमवीए सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की सरकार में मुंबई बम धमाकों और दाऊद इब्राहिम पर कोई कार्रवाई नहीं हो पार रही थी।

दाऊद पर नहीं हो पा रहा था एक्शन

सीएम शिंदे ने कहा कि शिवसेना-भाजपा ने एक साथ चुनाव लड़ा था और सरकार बन गई कांग्रेस-NCP के साथ। इसके कारण जब भी हिन्दुत्व के मुद्दे आए, दाऊद का मुद्दा आया, मुंबई बम ब्लास्ट का मुद्दा और भी कई मुद्दे जब आते थे, हम कोई भी निर्णय नहीं ले पा रहे थे।

फडणवीस ने दिखाया बड़ा दिल

शिवसेना नेता ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस बड़े दिल से उपमुख्यमंत्री बन गए। लेकिन जब पार्टी का आदेश आता है तो पार्टी का आदेश मानते हैं वो और मेरे जैसे बालासाहेब के कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री पद पर बैठा दिया। मैं PM मोदी का, केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष को धन्यवाद करता हूं।

MVA में शिवसेना को फायदा नहीं हो रहा था

एकनाथ शिंदे ने आगे कहा कि मैंने कई बार उद्धव ठाकरे से चर्चा की, महा विकास अघाडी में हमें फायदा नहीं हैं, नुकसान है। हमारे विधायक चिंतित हैं कि कल चुनाव कैसे लड़ें। नगर पंचायत चुनाव में हम 4 नंबर पर गए। मतलब सरकार का फायदा शिवसेना को नहीं हो रहा है।

बालासाहेब के विचार को आगे ले जाने का फैसला

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे का हिन्दुत्व का जो मुद्दा है, हिन्दुत्व के जो विचार हैं, उनकी जो भूमिका है, उसे आगे ले जाने का फैसला हम लोगों ने किया है। हमारे लगभग 50 विधायक अगर एक साथ ऐसी भूमिका लेते हैं तो इसका कोई बड़ा कारण होगा। इसपर विचार करने की आवश्यकता थी।

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन