June 16, 2024
  • होम
  • Lulu Mall News : लखनऊ मॉल के सामने हंगामा, नमाज के विरोध में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंची करणी सेना

Lulu Mall News : लखनऊ मॉल के सामने हंगामा, नमाज के विरोध में हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंची करणी सेना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लुलु मॉल उद्घाटन के बाद हुए नमाज पर विवाद खत्म नहीं हो रहा है। शनिवार यानि आज करणी सेना और राष्ट्रीय हिंदू संरक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ने का प्रयास किया। पुलिस ने उन्हें मॉल के बाहर ही रोक दिया। इसके बाद करणी सेना के कार्यकर्ता वहीं हनुमान चालीसा पढ़ने लगे। इसके बाद लखनऊ पुलिस ने लाठियां भांजकर कर उन्हें खदेड़ दिया।

20 कार्यकर्ता गिरफ्तार

करणी सेना के 20 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस दौरान कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की नोक-झोक भी हुई। पुलिस ने मॉल के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ा। इन कार्यकर्ताओं के हाथ में भगवा झंडे थे। और वे “जय श्रीराम जय हनुमान” के लगातार नारे लगा रहे थे। फिलहाल मॉल की बाहरी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिससे की अगली बार से ऐसी घटना न हो सके।

हिन्दू संरक्षक दल के कार्यकर्ता पहुंचे थे मॉल

राष्ट्रीय हिंदू संरक्षक दल के अध्यक्ष आदित्य मिश्रा शनिवार यानि आज दोपहर लगभग 1 बजे बारह से ज्यादा कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ के लुलु मॉल पहुंचे। और वे वहां हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहते थे। कार्यकर्ता लगातार हनुमान चालीसा का जाप कर रहे थे। पुलिसकर्मियों ने उन्हें उस मॉल के बाहर ही रोक दिया। इसके बाद आदित्य मिश्रा ने कहा,”जब परिसर के अंदर नमाज पढ़ी जा सकती है, तो हमें क्यों रोका जा रहा है। हमें भी अंदर जाने दिया जाए।”

नमाज पढ़ने के बाद से विवादों में घिरा लुलु मॉल

बता दें कि सीएम योगी ने लुलु मॉल का उद्घाटन 8 जुलाई को किया गया था। जिसके बाद 11 जुलाई से मॉल को आम लोगों के लिए ओपन कर दिया गया। तीन दिन बाद ही लुलु मॉल के अंदर नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो वायरल होते ही हिंदू महासभा और दिवंगत हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की पत्नी किरण ने लुल्लु मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान कर दिया था।

 

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में टॉप 3 में शामिल हुआ भारत, पाकिस्तान को पछाड़ा

तेज गेंदबाज ने कोहली को किया गलत साबित, ओवल में आया बुमराह नाम का तूफान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन