June 17, 2024
  • होम
  • नमाज़ पर विवाद, फिर हादसा.. उद्घाटन के 3 दिन बाद ही क्यों चर्चा में आया लुलु मॉल!

नमाज़ पर विवाद, फिर हादसा.. उद्घाटन के 3 दिन बाद ही क्यों चर्चा में आया लुलु मॉल!

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : July 14, 2022, 2:54 pm IST

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में खुला लुलु मॉल उद्घाटन के बाद से ही चर्चा में आ गया है, रविवार यानी 10 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल का उद्घाटन किया था. इसके बाद मंगलवार यानी 12 जुलाई को इस मॉल का एक वीडियो सामने आया, जिसमें मॉल के कैम्पस में कुछ लोग नमाज पढ़ते दिखाई दिए.

हादसे का वीडियो वायरल

दरअसल, 13 जुलाई यानी बुधवार को परिवार के साथ लुलु मॉल पहुंची एक बच्ची का हाथ एस्केलेटर में फंस गया था, इसके बाद मॉल में अफरा-तफरी मच गई. मॉल में तैनात कर्मचारियों ने एस्केलेटर बंद कर बच्ची को सकुशल बचाया. अब इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, इससे पहले लुलु मॉल में नमाज का वीडियो वायरल हुआ था.

नमाज़ के वीडियो पर हिंदू महासभा ने जताई आपत्ति

इस वीडियो के वायरल होने पर अखिल भारत हिंदू महासभा ने कड़ी आपत्ति जताई थी, इस विवाद पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा, ‘लुलु मॉल में फर्श पर लोगों ने बैठकर नमाज पढ़ी, इस वीडियो से यह सिद्ध हो गया कि लुलु मॉल में सरकार के आदेशों का उल्लंघन हुआ क्योंकि सरकार शुरुआत से ही सार्वजनिक स्थानों पर नमाज ना पढ़ने के सख्त निर्देश दे रही है.’

हिंदू महासभा ने सीएम योगी से की कार्रवाई की मांग

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा, ‘मुस्लिम मौलानाओं द्वारा भी कहा गया कि यदि नमाज पढ़नी है तो मस्जिदों में जाकर नमाज़ पढ़ें, मॉल में जो नमाज़ पढ़ी गई है इसके लिए योगी आदित्यनाथ से निवेदन करूंगा कि ऐसी घटना पर कार्रवाई की जाए ताकि फिर से ऐसा ना हो.’

गौरतलब है कि लुलु मॉल शहर का सबसे बड़ा मॉल है, जो सुशांत गोल्फ सिटी में बना है, ये मॉल 2.2 मिलियन वर्ग फीट में बनाया गया है. यहां सबसे खास लुलु हाइपर मार्केट है इसके साथ ही इस मॉल में कई बड़े ब्रांड्स के शोरूम हैं. साथ ही मॉल में 15 रेस्टोरेंट और कैफे हैं. 25 ब्रांड आउटलेट के साथ फूड कोर्ट भी है, जिसमें एक साथ 1600 लोग बैठ सकते हैं.

 

पाक के जासूस पत्रकार पर बवाल, हामिद अंसारी ने कहा- मैंने न बुलाया ना ही कभी…

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन