June 14, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Elections: पांचवें चरण में राहुल गांधी, राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की किस्मत का होगा फैसला, इन VIP सीटों पर सबकी नजर

Lok Sabha Elections: पांचवें चरण में राहुल गांधी, राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की किस्मत का होगा फैसला, इन VIP सीटों पर सबकी नजर

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत 20 मई को वोटिंग होनी है. इस चरण में आठ राज्यों की 49 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जाएगा. पांचवें चरण में राहुल गांधी, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी समेत कई प्रमुख नेताओं की किस्मत का फैसला होगा. इन VIP सीटों पर सोमवार को वोट डाले जाने हैं.

इस बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी यूपी की रायबरेली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट से गांधी परिवार साल 2004 से लगातार चुनाव जीतती आई हैं. हालांकि अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी यहां से उतरा है. वहीं उनके खिलाफ बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को चुनावी मौदाव में उतारा है. इसके अलावा राहुल गांधी वायनाड सीट से भी उम्मीदवार हैं जहां मतदान हो चुका है.

वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लगातार तीसरी बार लखनऊ सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. यहां से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर सपा ने रविदास मेहरोत्रा को टिकट दिया है.

इसके अलावा बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लगातार तीसरी बार अमेठी सीट से टिकट दिया है. साल 2014 के चुनाव में राहुल गांधी से उन्हें हार मिली थी लेकिन साल 2019 में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को मात दी. बीजेपी ने फिर से स्मृति ईरानी पर भरोसा जताया है. वहीं कांग्रेस ने उनके खिलाफ केएल शर्मा को टिकट दिया है.

यह भी पढ़े-

पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था गोरखपुर का युवक, एटीएस ने किया गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन