May 23, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Elections: समाजवादी पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव को बदायूं लोकसभा सीट से उतारा, अब धर्मेंद्र यादव का क्या होगा?

Lok Sabha Elections: समाजवादी पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव को बदायूं लोकसभा सीट से उतारा, अब धर्मेंद्र यादव का क्या होगा?

लखनऊ: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सपा भी अपने उम्मीदवारों के नामों पर से पर्दा हटाने लगी है. उत्तर प्रदेश के बदायूं से दो बार सांसद रह चुके धर्मेंद्र यादव को पार्टी ने इस सीट से उम्मीदवार नहीं बनाया है. समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी तीसरी लिस्ट में बदायूं लोकसभा सीट से धर्मेंद्र यादव की जगह इस बार शिवपाल यादव को टिकट दिया गया है. वहीं धर्मेंद्र यादव को समाजवादी पार्टी ने कन्नौज और आजमगढ़ का प्रभारी बनाया है. सूत्रों के अनुसार आजमगढ़ या कन्नौज में से किसी एक सीट पर धर्मेंद्र यादव चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं दूसरी सीट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव लड़ सकते हैं।

बदायूं से शिवपाल यादव लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव को लेकर सपा तैयारियों में जुट गई है. समाजवादी पार्टी ने कई प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. कैरान सीट से पार्टी ने इकरा हसन को उम्मीदवार बनाया है. बदायूं से अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि सपा ने वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है।

सपा ने कई प्रभारियों के नामों की घोषणा की

लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने कई प्रभारियों के नामों की घोषणा की है. वहीं धर्मेंद्र यादव को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और कन्नौज का प्रभारी बनाया गया है. इन्हीं दो में से किसी एक सीट पर धर्मेंद्र यादव के चुनाव लड़ने की भी चर्चा है. पार्टी ने अमरोहा में रामअवतार सैनी और महबूब अली को प्रभारी की जिम्मेदारी दी है. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने मनोज चौधरी को बागपत का प्रभारी बनाया गया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन