April 16, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Elections: राहुल गांधी का नामांकन कल, जानें-वायनाड में कांग्रेस के सामने किसमें कितना है बल!

Lok Sabha Elections: राहुल गांधी का नामांकन कल, जानें-वायनाड में कांग्रेस के सामने किसमें कितना है बल!

तिरुवनंतपुरम: केरल के वायनाड से कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए कल यानी 3 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे. राहुल गांधी इसी निर्वाचन क्षेत्र से दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं. नामांकन से पहले राहुल गांधी वायनाड में रोड शो में भाग लेंगे और फिर शाम तक वो दिल्ली लौट आएंगे।

इस बार के आम चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मुकाबला भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन, सीपीआई महासचिव डी राजा की पत्नी और सीपीआई उम्मीदवार एनी राजा से है. इस सीट को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा है कि यहां तीनों में कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. हालांकि के सुरेंद्रन और एनी राजा के मुकाबले राहुल गांधी अधिक लोकप्रिय चेहरा हैं।

भाजपा की तरफ से राहुल गांधी पर कही गई यह बात

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह अच्छा है कि राहुल गांधी खूद नामांकन दाखिल करने के लिए वायनाड आ रहे हैं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस नेता पर निर्वाचन क्षेत्र में कुछ भी काम न करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही भाजपा ने राहुल गांधी को बैन संगठन ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ की राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया की तरफ से संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा को दिए गए समर्थन पर रुख साफ करने के लिए कहा है।

एसडीपीआई को लेकर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का यह भी आरोप है कि राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) एक ऐसा संगठन है जो देश को तोड़ने की कोशिश कर रहा है. एसडीपीआई के राज्य नेतृत्व ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा का समर्थन करने का निश्चय किया है।

ये भी पढ़ें- सुपरहिट है ये जीव, इसका प्रोटीन मिल जाए तो कभी बूढ़ा नहीं होगा इंसान, रिसर्च में हुआ खुलासा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो