June 25, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Elections: उज्जैन लोकसभा सीट पर कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक रामलाल मालवीय ने थामा भाजपा का दामन

Lok Sabha Elections: उज्जैन लोकसभा सीट पर कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक रामलाल मालवीय ने थामा भाजपा का दामन

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. भाजपा के स्थापना दिवस के मौके पर सीएम मोहन यादव के गृह जिले उज्जैन के कांग्रेस नेता ने आज यानी 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है. उज्जैन के घटिया सीट से तीन बार विधायक रहे कांग्रेस नेता रामलाल मालवीय भाजपा में शामिल हो गए हैं. इससे पहले रामलाल मालवीय भाजपा के उम्मीदवार सतीश मालवीय से चुनाव हार गए थे।

मध्य प्रदेश के आम चुनाव से पहले कांग्रेस को दिन प्रतिदिन झटके पर झटके लग रहे हैं. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के खास समर्थक घटिया से 3 बार विधायक रह चुके रामलाल मालवीय ने भाजपा ज्वाइन कर ली. मुख्यमंत्री निवास पर सीएम मोहन यादव, पार्टी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भाजपा का अंग वस्त्र पहनाकर रामलाल मालवीय को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई।

उज्जैन में कांग्रेस को दूसरा बड़ा झटका

भाजपा के उज्जैन जिला अध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुंडला ने बताया कि भाजपा के स्थापना दिवस पर एक लाख से अधिक लोग बीजेपी से जुड़ रहे हैं. इनमें कांग्रेस पार्टी के कई नेता भी शामिल हैं. पूर्व विधायक रामलाल मालवीय के भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस को उज्जैन लोकसभा सीट से यह दूसरा बड़ा झटका लगा है. इससे पहले आलोट के कांग्रेस के पूर्व विधायक मनोज चावला ने भाजपा का दामन थामा था।

इसके बाद पूर्व विधायक रामलाल मालवीय भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. इस तरह से उज्जैन सीट पर लगातार कांग्रेस को झटका मिल रहे हैं. यहां पर भाजपा से दूसरी बार अनिल फिरोजिया लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने यहां से तराना विधायक महेश परमार को मौका दिया है।

यह भी पढ़ें –

एनआईए टीम पर हुए हमले को लेकर बोलीं ममता बनर्जी, भाजपा कर रही गंदी राजनीति

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन