June 18, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election: अजय राय के खिलाफ जारी हुआ नोटिस, पीएम मोदी पर की थी टिप्पणी

Lok Sabha Election: अजय राय के खिलाफ जारी हुआ नोटिस, पीएम मोदी पर की थी टिप्पणी

लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और वाराणसी लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय ने बीते 30 अप्रैल को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार को जमकर घेरा था. इस दौरान उन्होंने सीधे तौर पर केंद्र सरकार के स्वास्थ्य नीति पर सवाल उठाते हुए लोगों के हार्ट अटैक का प्रमुख कारण कोरोना वैक्सीन को बताया था. इसके बाद बीजेपी ने उनके खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की थी. अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को निर्वाचन कार्यालय की तरफ से नोटिस जारी की गई.

वहीं शिकायत करने वाले अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि 30 अप्रैल को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय ने अपने आवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था. जिसमें उन्होंने लोगों की अचानक हार्ट अटैक से मौत के लिए कोरोना वैक्सीन को जिम्मेदार ठहराते हुए पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी का प्रयोग किया था. इसी बात को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी. अब इस मामले में अजय राय को निर्वाचन कार्यालय की तरफ से नोटिस जारी किया गया है और उन्हें 27 मई तक कारण बताना होगा.

27 मई तक देना होगा जवाब

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय द्वारा 30 अप्रैल को दिए गए बयान मामले को लेकर उन्हें नोटिस जारी किया गया है. इस मामले में 27 मई तक अजय राय को जवाब देना होगा. बीजेपी के विधि प्रकोष्ठ शशांक शेखर त्रिपाठी द्वारा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के बयान को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए हेट स्पीच बताया गया है. ऐसे में देखना होगा कि 27 मई के पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय इस मामले में क्या कुछ जवाब देते हैं.

यह भी पढ़े-

पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था गोरखपुर का युवक, एटीएस ने किया गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन