June 26, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election: सीएम मोहन के खिलाफ जीतू पटवारी ने चुनाव आयोग से की शिकायत, लगाया ये बड़ा आरोप

Lok Sabha Election: सीएम मोहन के खिलाफ जीतू पटवारी ने चुनाव आयोग से की शिकायत, लगाया ये बड़ा आरोप

भोपाल: मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर चुनाव खत्म हो चुकी हैं. इसके बावजूद भी प्रदेश में भीषण गर्मी की तरह सियासी पारा चढ़ा हुआ है. कांग्रेस ने सीएम मोहन यादव के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सीएम मोहन के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. शिकायत में बताया गया है कि मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव अन्य प्रदेशों में संबोधन के दौरान कांग्रेस नेताओं को हरामी कहकर संबोधित कर रहे हैं. इसलिए सीएम मोहन यादव के प्रचार-प्रसार पर रोक लगाई जाए.

आपको बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भारत निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. शिकायत पत्र में बताया गया है कि सीएम मोहन यादव ने 15 मई को हरियाणा के रेवाड़ी जिले के कौसली कस्बा में चुनावी आमसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने खुलकर धर्म का दुरुपयोग किया और भगवान राम के नाम पर मतदाताओं से वोट मांगे. इतना ही नहीं उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रति अपशब्दों का भी प्रयोग किया.

जीतू पटवारी ने लगाया आरोप

जीतू पटवारी ने कहा कि सीएम मोहन यादव ने अपने भाषण में कहा कि राम मंदिर बनने पर खुशी तो जाहिर की, लेकिन उनकी छाती पर सांप लौट रहे थे. जब मंदिर बन गया तो कहने लगे हमारे राम, तुम्हारे राम, आओ बेटा, लेकिन तुमने तो हरामी पन किया है, तुम्हारा हिसाब अब जनता करेगी और कांग्रेस को वोट नहीं देगी. वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दिए आवेदन में कहा कि सीएम मोहन यादव ने लोकसभा चुनाव के प्रचार में भगवान राम के नाम का उपयोग करते हुए धर्म का दुरुपयोग किया है.

इसके अलावा कांग्रेस नेताओं को हरामी जैसे शब्दों का प्रयोग करते हुए गालियां दी हैं जो आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है. इसलिए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए. साथ ही सीएम मोहन यादव को लोकसभा चुनाव में आगामी दिनों में प्रचार करने से तुरंत प्रतिबंधित किया जाए.

यह भी पढ़े-

पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था गोरखपुर का युवक, एटीएस ने किया गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन