May 21, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election: गुजरात में कांग्रेस को लगा झटका, सूरत से प्रत्याशी नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द

Lok Sabha Election: गुजरात में कांग्रेस को लगा झटका, सूरत से प्रत्याशी नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द

गांधीनगर: लोकसभा चुनाव के बीच गुजरात में कांग्रेस को झटका लगा है. सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी का नामांकन फॉर्म रद्द हो गया है. कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों ने शपथ पत्र में दावा किया है कि नीलेश कुंभानी ने नामांकन पत्र में समर्थक के तौर पर जो हस्ताक्षर किए हैं, वह उनके नहीं हैं. इसके बाद से सूरत लोकसभा सीट पर ड्रामा शुरू हो गया, हालांकि कलेक्टर कार्यालय में चली लंबी सुनवाई के बाद आज यानी 21 अप्रैल को ड्रामा खत्म हो गया है.

आपको बता दें कि गुजरात में कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन पत्र रद्द होने के बाद अब वो सूरत सीट से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. भारतीय जनता पार्टी ने प्रस्तावकों के साइन को लेकर सवाल भी खड़े किए थे.

कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुंभानी का नामांकन रद्द

गुजरात में सूरत सीट से कांग्रेस प्रत्याशी निलेश कुंभानी को उस वक्त झटका लगा जब वो इलेक्शन ऑफिसर के सामने अपने तीन में से एक भी प्रस्तावक को मौजूद नहीं रख पाए. इसके बाद चुनाव अधिकारी ने सूरत लोकसभा सीट से प्रत्याशी निलेश कुंभानी के नामांकन फॉर्म को रद्द कर दिया. भारतीय जनता पार्टी की तरफ से दिनेश जोधानी ने कांग्रेस उम्मीदवार निलेश कुंभानी के नॉमिनेशन फॉर्म में उनके तीन प्रस्तावकों के हस्ताक्षर को लेकर सवाल खड़े किए थे.

कलेक्टर के आदेश पर कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन फॉर्म रद्द

सूरत से कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी के नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर करने वाले उनके तीन समर्थकों ने शिकायत की थी कि नामांकन फॉर्म पर उनके हस्ताक्षर नहीं है. इसके बाद कलेक्टर के आदेश पर निलेश कुंभानी का नामांकन रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-

UP Board 10th Result: 10वीं में सीतापुर की प्राची निगम स्टेट टॉपर, 93.34% लड़कियां पास

IPL 2024: हैदराबाद के सामने ढेर हुई दिल्ली, हेड ने फिर से खेली ताबड़तोड़ पारी  

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन