April 25, 2024
  • होम
  • Lok Sabha Election 2024: आजम खान के गढ़ में कांग्रेस इन चेहरे पर आजमा सकती है किस्मत

Lok Sabha Election 2024: आजम खान के गढ़ में कांग्रेस इन चेहरे पर आजमा सकती है किस्मत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस सीट-बंटवारे की व्यवस्था को लेकर आमने-सामने हैं. दोनों दलों ने विभिन्न सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवारों की लीस्ट बनाना तैयार कर दिया है. गठबंधन के साथी पूरे उत्तर प्रदेश में सिर्फ कुछ ही सीटों पर सहमति मिली है।

सूत्रों के मुताबिक पूर्व सांसद बेगम नूर बानो रामपुर से कांग्रेस की उम्मीदवार हो सकती हैं. सपा नेता मोहम्मद आजम खान और बेगम के परिवार के बीच कट्टर प्रति‍द्वंदिता के बावजूद कांग्रेस को यह सीट दे दी गई है. उन्होंने कहा कि बेगम नूर बानो का समर्थन करने के लिए आजम खान तैयार हैं क्योंकि उनका परिवार जेल में है, आजम खान के पास कोई अन्य विकल्प नहीं है।

बलिया से चुनाव लड़ सकते हैं अजय राय

2014 और 2019 में वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने वाले अजय राय अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मजबूत संबंधों के लिए जाने जाते हैं. सूत्रों ने मुताबिक सपा ने कांग्रेस को बाराबंकी, सुल्तानपुर, कानपुर, सहारनपुर, भदोही, बहराईच, बलिया, फतेहपुर सीकरी, रामपुर और महाराजगंज की सीटें ऑफर की हैं।

अमेठी और रायबरेली सीटों पर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन नहीं होने के कारण सपा ने कोई उम्मीदवार अभी नहीं खड़ा किया है. सपा ने कांग्रेस को सीटें देने से पहले यह भी कहा था कि कांग्रेस जिन सीटों की डिमांड कर रही है, वहां लड़ने के लिए कौन उम्मीदवार हैं. कांग्रेस ने इसी आधार पर इंडिया गठबंधन के साथ कुछ उम्मीदवारों के नाम साझा किए हैं।

Farmer’s Protest: किसानों के दिल्ली कूच से पहले टेंशन में सरकार, मोबाइल इंटरनेट बंद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन