May 20, 2024
  • होम
  • Bhola Yadav Arrested: लालू यादव के खास भोला यादव गिरफ्तार, नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में CBI ने की कार्रवाई

Bhola Yadav Arrested: लालू यादव के खास भोला यादव गिरफ्तार, नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में CBI ने की कार्रवाई

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : July 27, 2022, 1:21 pm IST

Bhola Yadav Arrested:

पटना। पूर्व रेल मंत्री लालू यादव के बेहद करीबी और उनके हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव पर आज सीबीआई ने शिकंजा कसा हैं। नौकरी के बदले जमीन और आईआरसीटीसी घोटाले (IRCTC Scam) मामले में सीबीआई ने भोला यादव को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले सीबीआई ने पूछताछ के लिए भोला यादव को बुलाया था, लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

पैतृक घर दरभंगा में भी छापेमारी

बताया जा रहा है कि राजधानी पटना के साथ-साथ भोला यादव के पैतृक घर दरभंगा में भी साबीआई की छापेमारी की गई है। इसी मामले में मई महीने में भी सीबीआई ने एक साथ 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

ये है रेलवे भर्ती घोटाले का पूरा मामला

बता दें की सीबीआई छापेमारी का पूरा मामला रेलवे भर्ती घोटाला से जुड़ा है। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए नौकरी लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिए थे। सीबीआई ने इस मामले में हाल ही में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और हेमा यादव पर केस भी दर्ज किया था।

लालू के हनुमान है भोला यादव

कहा जाता है कि भोला यादव लालू यादव के हनुमान है। वो लालू परिवार के बेहद ही खास व्यक्ति हैं। भोला यादव लालू प्रसाद यादव हमेशा साथ रहते हैं फिर चाहे कोर्ट का काम हो या फिर इलाज का वो हर वक्त लालू यादव के साथ दिखते है।

आरजेडी के टिकट पर लड़ा चुनाव

साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में भोला यादव बहादुरपुर सीट विधायक चुने गए थे। हालांकि इसके बाद वो 2020 के विधानसभा चुनाव में हायाघाट सीट से हार गए। उन्हें तेजस्वी यादव का भी नजदीक माना जाता हैं।

ice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन