April 22, 2024
  • होम
  • Kosi: सुपौल में कोसी का दिखने लगा कहर, तेज धार से कटाव शुरू

Kosi: सुपौल में कोसी का दिखने लगा कहर, तेज धार से कटाव शुरू

पटना: बिहार के सुपौल जिले में कोसी नदी का कहर दिखाना शुरू हो गया है. तेज धार से कई इलाके प्रभावित हो चुके हैं. पिछले 10 दिनों से कोसी में लगातार पानी का बढ़ना जारी है. कई इलाकों के 100 से अधिक घर कोसी के चपेट में आ चुके हैं. कोसी नदी का तांडव अभी सुपौल जिले के बलवा पंचायत में दिख रहा है. बीते सोमवार तक के कटाव से 3 दर्जन से अधिक परिवार के 100 से अधिक घर कट चुके हैं।

पीड़ित लोगों का क्या है कहना

वहीं पीड़ित लोगों का कहना है कि कटाव जारी है और इस बाद की जानकारी प्रशासन को देने के बाद भी कोई नहीं आता है. लोग अपने से ही नदी किनारे घर को किसी तरह हटाकर दूसरी जगह ले जा रहे हैं. वहीं बीते रविवार को बलवा पंचायत के पूर्व मुखिया जागेश्वर यादव, सदर प्रखंड के उप प्रमुख जय नारायण पंडित, वार्ड सदस्य त्रिवेणी कामत और समाजसेवी शिव शंकर यादव पीड़ितों से मिले. समस्याओं के बारे में जानकारी लेकर बाढ़ पीड़ितों के लिए जिला प्रशासन से जल्द रहने की व्यवस्था करने की मांग की.

कटाव स्थल पर पहुंचे अंचल अधिकारी

वहीं इस बात की जानकारी मिलते ही मौके पर सुपौल सदर के अंचल अधिकारी प्रिंस राज बीते सोमवार को कटाव स्थल पर पहुंचे और पीड़ित के बीच प्लास्टिक का वितरण किया. उन्होंने कहा कि जैसे ही इस बात का पता चला कि नरहैया में कटाव हो रहा है तो हमलोग मौके पर पहुंचे. आकलन में पता चला कि 50 से अधिक घर कटे हैं।

UCC: यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी- मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो